Advertisement Here

Exam Alert : सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से होगी प्रारंभ

कोरबा. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10वीं एवं 12वीं की मुख्य परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। परीक्षा इस बार 15 फरवरी से शुरू होगी। यह 10 अप्रैल तक चलेगी। इसी के साथ विद्यार्थियों ने भी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है।

सीबीएसई के हाई और हायर सेकंडरी की मुय परीक्षा को लेकर शेडॺूल जारी करने के बाद विद्यार्थियों को अब डेट शीट का इंतजार है। संभावना जताई जा रही है कि दिसंबर माह में परीक्षा डेट शीट जारी हो सकती है। इसी के साथ विद्यार्थियों ने अपना परीक्षा के लिए तैयारी के लिए शेड्यूल बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। परीक्षा की तैयारी तेज कर दी है। जिससे समय पर पूरा पाठॺक्रम हो सके। परीक्षा में बेहतर अंकों के साथ सफलता हासिल हो। शिक्षकों ने भी विद्यार्थियों को मुय परीक्षा के शेड्यूल के अनुसार जल्द ही पाठॺक्रम पूरा कर परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है। गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर माह में परीक्षा की समय सारणी की घोषणा की गई थी।

बोर्ड ने छात्र-छात्राओं की सुविधा के लिए सैंपल पेपर जारी किया है। परीक्षार्थी अधिकृत वेबसाइट पर जाकर सैंपल पेपर व प्रेक्टिस पेपर डाउनलोड कर सकते हैं। इससे परीक्षार्थियों को मुख्य परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्र हल करने में सहायता मिलेगी।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button