Advertisement Here

अमित जोगी पाटन से लड़ेंगे चुनाव, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को देंगे चुनौती, दाखिल किया नामांकन

CG Election 2023 : जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी पाटन विधानसभा से नामांकन दाखिल किया है। पहले यह कहा जा रहा था कि अमित जोगी इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। फिलहाल इन बातों पर विराम देते हुए अमित जोगी ने आज दुर्ग कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। (Amit Jogi News) बता दें कि अकलतरा से पत्नी ऋचा जोगी और कोटा से मां रेणु जोगी को उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री व पिता अजीत जोगी के निधन के बाद अमित जोगी के जाति को लेकर मामला गहराया हुआ था। जिसके बाद मरवाही उपचुनाव में बाहर का रास्ता देखना पड़ा। जिसके बाद यह कहा जा रहा था कि अमित जोगी शायद इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। लेकिन आज नामांकन के अंतिम दिन पाटन विधानसभा से नामांकन भरकर सभी का चौंका दिया है। नामांकन दाखिल करने के बाद अमित जोगी ने जीत का दावा किया है।

उल्लेखनीय है कि अमित जोगी ने अब तक 90 विधानसभा सीटों में से 84 सीटों पर प्रत्याशियों का एलान कर चुके हैं। कुछ सीटों पर हमर राजपार्टी व गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को समर्थन देने की रणनीति बनाई है। इधर खबर है कि कांग्रेस से बागी हुए कुछ नेता भी आज जेसीसी से चुनाव लड़ सकते हैं।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button