Advertisement Here

दूसरे चरण का मतदान खत्म, देखिए कहां हुई बंपर वोटिंग, कहां गिरा मतदान प्रतिशत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए सुबह 8 बजे से जारी वोटिंग शाम 5 बजते ही खत्म हो गया। चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ो के अनुसार शाम 5 बजे तक 70 विधानसभा क्षेत्रों में वोटिंग प्रतिशत 67.97 हुआ है। सबसे कम 52.11 फीसदी मतदान रायपुर दक्षिण विधानसभा में हुआ है। वहीं धमतरी जिले के कुरुद विधानसभा में बंपर वोटिंग हुई है। यहां 82.60 प्रतिशत मतदान हुआ है।

वोटरों में जबरदस्त उत्साह
मतदान को लेकर सुबह से शाम तक वोटरों में जबरदस्त उत्साह रहा। युवा, बुजुर्ग मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। लोकतंत्र के महापर्व में सभी वोटर नई सरकार चुनने के लिए उत्साह नजर आए। कुछ एक ऐसे मतदान केंद्र रहे जहां छिटपुट विवाद हुआ। हालांकि पुलिसकर्मी ने ऐन मौके पर मामला शांत करा लिया। दूसरे चरण में कुल 958 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। जिसमें बीजेपी और कांग्रेस के 70-70 और आप के 45, जेसीसीजे 60, बसपा के 44 निर्दलीय के 358 और गैर मान्यता प्राप्त पार्टी के 311 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो गया।

बता दें कि दूसरे चरण के चुनाव के लिए 70 विधानसभा में कुल 18,833 मतदान केंद्र बनाए गए थे। जिनमें 4,250 शहरी, 14,556 ग्रामीण क्षेत्रों में हैं। स्थानीय पुलिस के साथ छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स (सीएएफ) के कुल एक लाख से अधिक जवान मोर्चे पर तैनात रहे। अब वोटिंग के बाद अब 3 दिसंबर को परिणाम आएंगे।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button