Advertisement Here

CGPSC : 2023 के लिए इतने दिनों में जारी होगी अधिसूचना, जानें पदों की संख्या

रायपुर। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर हैै। राज्य लोक सेवा आयोग 2023 बैच के लिए जल्द ही अधिसूचना जारी कर सकती है। फिलहाल आचार संहिता लगी हुई है। इसकी वजह से इसमें देरी हो सकती है। वहीं जीरो ईयर से बचने लोक सेवा आयोग ने चुनाव आयोग से अनुमति मांगी है।

बता दें कि वष्र 2022 में विवादास्पद तरीके से चयनितों की ज्वाइनिंग पर हाईकोर्ट की रोक के बीच अब राज्य लोक सेवा आयोग 2023 बैच के लिए संभावित 230 पदों पर भर्ती निकालने जा रही है। आयेाग हर साल 26 नंवबर को नई भर्ती के पद विज्ञापित करता है। तो उसने जीरो ईयर से बचने चुनाव आयोग से अनुमति मांगी है। आयोग से हरी झंडी मिलते ही आवेदन आमंत्रित करने पद विज्ञापित कर दिए जाएंगे। फिलहाल कहा यह भी जा रहा है कि इस बार देरी हो सकती है।

आयोग के सचिव जेके ध्रुव ने बताया कि बस एक, दो दिन में विज्ञापन जारी कर दिए जाएंगे। सूत्रों ने बताया कि इस वर्ष राज्य स्तरीय प्रथम श्रेणी अफसरों के 230 पद मंजूर किए गए हैं। इनमें डिप्टी कलेक्टरों के मात्र आठ पद बताए गए हैं। इनके लिए आवेदन प्रकिया दिसंबर, जनवरी में पूरी की जाएगी। उसके बाद प्रारंभिक परीक्षा (प्रिलिम्स) फरवरी और अंतिम चयन परीक्षा( मेन्स) जून में लिए जाते हैं। सितंबर में साक्षात्कार के बाद अक्टूबर में अंतिम चयन सूची की घोषणा की जाती है।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button