Advertisement Here

Big News रेणुका सिंह हो सकती हैं छत्तीसगढ़ की मुख्यमंत्री

सत्ता की चाबी जिस इलाके से सीएम वही का होगा

सूत्रो के हवाले से यह खबर आ रही है कि छत्तीसगढ़ की सीएम रेणुका सिंह हो सकती है। उसी तरह राजस्थान में वसुंधरा राजे सिंधिया और मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

भाजपा आलाकमान ने एक खास रणनीति के तहत सांसदों को विधानसभा चुनाव में टिकट दिया था जिसमें विजय बघेल तो भूपेश बघेल के क्षेत्र में चुनाव हार गए लेकिन रामविचार नेताम और रेणुका सिंह चुनाव जीत गए हैं। दबंग रेणुका सिंह केंद्र में जनजाति विकास मंत्री भी हैं।

पहले हमने यह खबर आपको बताई थी

सूत्रों के अनुसार भाजपा नेतृत्व इन दो नाम पर भी गंभीरता पूर्वक विचार कर रहा है कि इनमें से किसी एक को छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की कुर्सी सौंप दी जाए। भाजपा नेतृत्व बस्तर और सरगुजा की एससी एसटी या आदिवासी समाज के किसी विधायक को ही मुख्यमंत्री बनना चाहता है क्योंकि सत्ता की चाबी इन्हीं दो इलाकों से मिलती है

सवाल यह भी पूछा जा रहा है कि जब रमन सिंह बहुमान्य और बहुस्वीकृत तौर पर चेहरा न होते हुए भी सीएम का चेहरा लेकर चुनाव लड़े हैं तो उनको मुख्यमंत्री बनाने में क्या हर्ज है? इस बारे में एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी देश में यह संदेश नहीं देना चाहती कि सभी मुख्यमंत्री पद ठाकुरों को दिए जा रहे हैं मसलन राजस्थान में वसुंधरा राजे संभावित नाम, उत्तराखंड में धामी और उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ठाकुर समाज से ही आते हैं ।

अरुन साव

लिहाजा छत्तीसगढ़ में बदलाव किया जा सकता है और एक नया प्रयोग भी संभावित है लेकिन इन मसलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतिम फैसला लेंगे।

Back to top button