Advertisement Here

PRSU Exam : सेमेस्टर परीक्षा की समय-सारिणी जारी, ए​क क्लिक में देखें तारीख

पं. रविशंकर शुक्ल विवि से संबद्ध कॉलेजों में सेमेस्टर परीक्षा 29 दिसंबर से प्रारंभ होगी। इसके लिए समय सारिणी जारी कर दी गई है। पूरक परीक्षा में देरी होने व चुनाव आदि कारणों के कारण इस बार सेमेस्टर परीक्षाओं में भी देरी हुई है। सेमेस्टर की परीक्षाएं फरवरी माह तक चलेंगी। इस बार सेमेस्टर परीक्षा के पैटर्न में भी बदलाव की जानकारी मिली है।

कॉलेजों से मिली जानकारी के अनुसार सेमेस्टर परीक्षा एमए, एमएससी, एमकॉम, पीजी योगा, बीएड आदि कक्षाओं की परीक्षाएं सेमेस्टर पद्धति से होगी। छात्र अब सेमेस्टर परीक्षाओं की तैयारी में जुट जाएंगे। छात्रों को भी समय सारिणी आने का इंतजार था। सेमेस्टर परीक्षा में भी दो हजार से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा में बैठते हैं।

सेमेस्टर परीक्षा को देखते हुए पिछले दिनों मॉडल टेस्ट भी कॉलेजों में लिए गए थे। वार्षिक परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार भी महाविद्यालय के विद्यार्थी कर रहे हैं। संभवत: अगले महीने से आवेदन मंगाए जा सकते हैं। महाविद्यालयों की वार्षिक परीक्षाएं इस बार मार्च महीने से ही प्रारंभ होगी। इसके अलावा इस बार 75 फीसदी उपस्थिति भी अनिवार्य कर दिया गया है।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button