Advertisement Here

मां के हाथ से बने हुए खाने का स्वाद चाहिए तो आपको आना होगा महाराष्ट्र मंडल, जानिए खासियत

मां के हाथ से बने खाने का स्वाद आपको चाहिए तो आपको महाराष्ट्र मंडल में आना होगा..

रायपुर। बड़े-बड़े होटलों और शादी की पार्टियों का खाना खाकर आप बोर हो चुके हैं और आपका घर पर खाना बनाने का मूड नहीं हैं, तो महाराष्ट्र मंडळ का मेस आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। यहां का स्टाफ प्रतिदिन सैकड़ों लोगों का खाना बनाता है। आप अगर शादी- पार्टियों और होटलों में जाएं तो आपको जो खाना मिलेगा, वह पुरुषों के हाथ से बना मिलेगा। मां के हाथ से बने खाने का स्वाद आपको चाहिए तो आपको महाराष्ट्र मंडल में आना होगा।

महाराष्ट्र मंडल के मेस की कमान शुरू से ही महिलाओं ने ही संभाल रखी है। यहां कार्यरत महिला कुक दिनभर में एक हजार लोगों का सुस्वाद, सुरुचिपूर्ण भोजन शुद्धता और सफाई के साथ तय समय में बनातीं हैं। मेस प्रभारी मंजरी भगाडे के मुताबिक होटलों और रेस्टोरेंट में ज्यादा मसालेदार सब्जियां बनाई हैं। इसके उलट महाराष्ट्र मंडळ के मेस में बना खाना साधा व सुपाच्य होता है।

मेस प्रभारी दीपक किरवईवाले ने कहा कि महाराष्ट्र मंडळ के मेस में कम मसालों के साथ स्वादिष्ट सब्जियां बनतीं हैं। यहां के भोजन में आपको घर जैसा स्वाद मिलेगा। आज की आपाधापी भरी जिंदगी में बहुत से लोग भोजन में घर के स्वाद के लिए तरस जाते हैं तो महाराष्ट्र मंडल के मेस की ओर रूख करते हैं। यही वजह है कि मंडल के मेस से प्रतिदिन बड़ी संख्या में टिफिन भेजे जाते हैं। मेस की कमान जामबाई ने संभाली हुई है। उन्हें नीता, सीमा ताई, सुनीता, हेमिन, सुधा, गायत्री, वैशाली, सविता और शिवकुमारी दीदी का भरपूर साथ देतीं हैं।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button