Advertisement Here

मुस्लिम विधायक ने संस्कृत भाषा में ली शपथ, निर्दलीय जीतकर पहुंचे विधानसभा

प्रोटेम स्पीकर ने नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई

चुनावी नतीजों के बाद बुधवार को राजस्थान की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र आहूत किया गया. प्रोटेम स्पीकर ने नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई. इस दौरान डीडवाना सीट से निर्दलीय जीतकर आए विधायक यूनुस ख़ान ने संस्कृत भाषा में शपथ लेकर चौंका दिया. एक अन्य विधायक जुबेर खान ने भी संस्कृत भाषा में शपथ ली.

राजस्थान की राजनीति में यूनुस खान को पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सबसे करीबी विश्वासपात्रों में से एक माना जाता है. डीडवाना से टिकट नहीं मिलने के बाद खान ने बीजेपी छोड़ने का फैसला लिया था।

खान ने डीडवाना से निर्दलीय ही चुनाव लड़ा और 70 हजार 952 वोट हासिल कर लिए. उन्होंने कांग्रेस के चेतन सिंह चौधरी को 2 हजार 392 वोटों से परास्त किया. जबकि इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवार जितेंद्र सिंह को 22 हजार 138 वोटों से करारी मात मिली.

यही नहीं, डीडवाना विधानसभा सीट पर बीजेपी से बागी होकर निर्दलीय चुनाव जीते वसुंधरा सरकार के पूर्व मंत्री यूनुस खान ने देशनोक में करणी माता के दरबार में भी माथा टेका था।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button