Advertisement Here

CG-07 वाहनों से नहीं लिया जाएगा टोल टैक्स, यहां के कलेक्टर ने लिया फैसला

नेहरू नगर बायपास टोल प्लाजा से दुर्ग पासिंग सीजी-07 की गाडिय़ों से टोल वसूली अब नहीं होगी। कलेक्टर पुष्पेन्द्र मीणा ने एनएचआई और टोल प्रबंधन की बैठक लेकर टोल टैक्स की वसूली नहीं करने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि प्रदेश में सरकार बदलते ही टोल प्रबंधन दुर्ग पासिंग सीजी-07 वाहनों से टोल की वसूली करने लगा था।

कलेक्टर पुष्पेन्द्र मीणा ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ राज्य वीओटी अंर्तगत राष्ट्रीय राज्य मार्ग-06 के 308.600 किलो मीटर दुर्ग बायपास सेक्शन में सीजी-07 वाहनों से टोल शुल्क वसूली करने के संबंध में बैठक बुलाई। बैठक में चर्चा हुई कि लोकल पासिंग वाहनों से टोल वसूली पर विवाद की स्थिति निर्मित हो रही है। इसलिए लोकल वाहन चालकों को सहुलियत मिलनी चाहिए। कलेक्टर ने स्पष्ट करते हुए कहा कि सीजी-07 पासिंग वाहनों को फ्री रखा जाए।

बैठक में एके मिश्रा महाप्रबंधक सहपरियोजना निदेशक भारतीय राष्ट्रीय राज्य मार्ग प्राधिकरण रायपुर, सुनील वी पाटिल परियोजन निदेशक भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, परियोजन प्रबंधक दुर्ग, शिवनाथ एक्सप्रेसवेज प्राइवेट लिमिटेड बाइपास टोल प्लाजा एनएच- 53, दुर्ग एसएसपी रामगोपाल गर्ग और अनुविभागीय दंडाधिकारी समेत अन्य उपस्थित थे। इधर टोल प्रबंधन का कहना है कि अभी सीजी-07 पासिंग वाहनों से टोल नहीं लिया जाएगा। जब तक एनएचआई से आदेश नहीं आ जाता है।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button