Advertisement Here

ट्रेन से दिल्ली जाने का प्लान है तो परेशान हो सकते हैं आप, ये ट्रेनें चल रही घंटों लेट, जानिए वजह

कोहरे की चादर ने रेल यातायात को पूरी तरह से प्रभावित कर दिया है। दिल्ली जाने व वहां से होकर गुजरने वाली अधिकतर ट्रेनें कोहरे की वजह से घंटों लेट चल रही हैं। मंगलवार को राजधानी एक्सप्रेस के अपने निर्धारित समय से 3 घंटे की देरी से चलने की सूचना रही। इसी प्रकार कलिंग उत्कल एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से लगभग 5 घंटे की देरी से चल रही थी।

कोहरे के कारण अधिकतर ट्रेनें विलम्ब से चल रही हैं। कोहरे ने भारतीय रेल की चाल बिगाड़ दी है। छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में पड़ रही कड़ाके की ठंड व कोहरे ने सड़क मार्ग के साथ ही रेल मार्ग को भी पूरी तरह से बाधित कर रखा है।

समयबद्धता को सुधारने रेलवे जहां तेजी से अधोसंरचना विकास कार्य कर रहा है वहीं कोहरे की वजह से अधिकतर ट्रेनें अपने समय से पिट रही है। मंगलवार को भी ट्रेनों की लेटलतीफी का दौर जारी रहा। दिल्ली के साथ ही मुम्बई, हावड़ा व कटनी रूट पर चलने वाली अधिकतर ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटो लेट हो गई।

सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाली पुरी से योग नगरी ऋषिकेश तक चलने वाली ट्रेन प्रभावित रही। पुरी-हरिद्वार कलिंग एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 5 घंटे की देरी से चल रही थी। सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस का भी यही हाल रहा। सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 5 घंटे 11 मिनट की देरी से दिल्ली निजामुद्दीन पहुंची। राजधानी एक्सप्रेस भी निर्धारित समय से 3 घंटे की देरी से चल रही थी।

पूरे देश में भीषण ठंड की वजह से कोहरे की बिछी चादर, बिगड़ी ट्रेनों की रफ्तार

मुम्बई की गाड़ियां भी लेटलतीफी की शिकार 22512 कर्मभूमि एक्सप्रेस 9 घंटे 12152 समरस्ता एक्सप्रेस 5 घंटे 22866 एचटीटी एक्सप्रेस 3 घंटे 20822 पुणे हमसफर 3 घंटा. 30 मिनट 12102 ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस 3 घंटे 12860 गीतांजलि एक्सप्रेस 2 घंटे।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button