Advertisement Here

बारिश और कड़ाके की ठंड से बेहाल हो सकते हैं लोग, मौसम विभाग ने इन जिलों को चेताया

नए साल के आगाज के साथ ही ठंडक में कुछ इजाफा होने की संभावना है। वहीं कहीं—कहीं बारिश के आसार है। इससे कोहरा भी बढ़ सकता है। यह हालात अगले एक सप्ताह तक रहने की उम्मीद है। दूसरी ओर साल के आखिरी दिन 31 दिसंबर रविवार को जिले का अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री और न्यूनतम पारा सामान्य पर 13.6 डिग्री रहा। इस तरह दुर्ग जिला जगदलपुर के साथ प्रदेश में सबसे गर्म रहा।

छाए रहेंगे बा​दल
मौसम विभाग ने कहा है कि अगले कुछ दिन जिलेे में बादल छाए रहेंगे, जिससे दिन और रात का तापमान बढ़ा हुआ रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश में पूर्व से अपेक्षाकृत गर्म और नमी युक्त हवा पहुंच रही है। इस वजह से तापमान में उतार-चढ़ाव बना रहेगा और बादल डेरा डालेंगे।

कहां होगी बारिश
नए साल के पहले दिन सोमवार को मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है। अभी दुर्ग जिले में दोपहर तक घना कोहरा छा रहा है। शाम होते ही ओस गिरने लगी है। दो -तीन जनवरी के आसपास दुर्ग जिले के कुछ हिस्सों में बूंदबांदी हो सकती है। मौसम विभाग ने सरगुजा और बस्तर संभाग में बारिश की संभावना व्यक्त की है। हालांकि दुर्ग जिले में बारिश को लेकर कयास नहीं है।

घना कोहरा और बारिश की स्थिति
तीन जनवरी के बाद वर्षा का क्षेत्र बढ़कर पहले दक्षिण और फिर मध्य छत्तीसगढ़ तक पहुंचने की संभावना बन रही है। जिसका असर दुर्ग जिले में भी दिखेगा और घना कोहरा के साथ हल्की बारिश की स्थिति बनेगी। बहरहाल, उत्तर दिशा से आने वाली ठंडी हवाओं में बढ़ोतरी होने पर बारिश की अटकलें दूर हो जाएंगी और दोबारा ठंडी बढ़ेगी।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button