Advertisement Here

महतारी वंदन योजना पर बड़ा अपडेट, विष्णु सरकार कल ले सकती है बड़ा फैसला

छत्तीसगढ़ में नई सरकार का गठन हो गया है। मुख्यमंत्री समेत मंत्रिमंडल के सदस्यों को उनका विभाग भी ​मिल गया हैै। इसी के साथ ही सरकार ने अपना कामकाज भी शुरू कर दिया है। सरकार ने किसानों को दिए गारंटी को पूरा किया है। वहीं अब इंतजार है तो अन्य घोषणाओं की। जिसे लोगों के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

दरअसल लोगों में अभी सबसे ज्यादा चर्चा महतारी वंदन योजना को लेकर है। महिलाएं आस लगाई बैठी है कि आखिर कब उन्हें योजना का लाभ मिलेगा। नए साल के मौके पर सरकार की ओर से बड़ी जानकारी निकलकर सामने आई है। कहां यह जा रहा है कि कल यानी मंगलवार को होने वाली विष्णु कैबिनेट की बैठक में महतारी वंदन योजना समेत अन्य योजनाओं को लेकर चर्चा होगी।

सरकार सीबीआई जांच, पूर्ववर्ती सरकार की योजनाओं, प्रदेशवासियों के अयोध्या दर्शन, राजिम कुंभ और अयोध्या में रामलला के दर्शन, प्रधानमंत्री आवास, धान खरीदी की तारीख बढ़ाने और मोदी की गारंटियों को पूरा करने के मुद्दे पर चर्चा कर सकती है।

दूसरी ओर कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि साय कैबिनेट में 3100 रुपए की दर से धान खरीदी और धान के बोनस को लेकर भी फैसले लिए जा सकते हैं। बता दें कि विपक्ष में बैठी कांग्रेस लगातार धान के बोनस को लेकर सरकार को आड़े हाथों ले रही है। विपक्ष का आरोप है कि सरकार में आने से पहले धान का प्रति क्विंटल 3100 की दर से भुगतान करने का वादा किया गया था, लेकिन अभी तक किसानों को समर्थन मूल्य में ही भुतान किया जा रहा है। फिलहाल होने वाली विष्णु कैबिनेट की बैठक में कई बड़े फैसले ले सकते है। जिसका सभी को इंतजार है।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button