Advertisement Here

अरबों की दौलत.. फिर भी लोकल ट्रेन से जाते हैं ऑफिस, जानें अरबपति की रियल कहानी

अरबपतियों की लग्जरी लाइफस्टाइल के किस्से आपने भी खूब सुने होंगे. अरबों की दौलत रखने वाले धनकुबेरों के पास महंगे प्राइवेट जेट से लेकर दुनिया की सबसे महंगी-महंगी कारों का कलेक्शन आम बात है. आज हम आपको एक ऐसे अरबपति की कहानी बता रहे हैं, जिनके पास हजारों करोड़ रुपये की दौलत है, लेकिन उसके बाद भी वह मुंबई लोकल की सवारी कर ऑफिस जाते दिख जाते हैं…

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
यह कहानी है रियल स्टेट सेक्टर के नामी बिजनेस टाइकून निरंजन हीरानंदानी की. हीरानंदानी ग्रुप के को-फाउंडर एवं मैनेजिंग डाइरेक्टर निरंजन हीरानंदानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. वायरल वीडियो में वह मुंबई लोकल की सवारी करते दिख रहे हैं. बताया जा रहा है कि वीडिया उस दौरान का है, जब हीरानंदानी मुंबई लोकल की सवारी कर उल्हासनगर स्थित अपने दफ्तर जा रहे हैं.

इतनी है हीरानंदानी की नेटवर्थ
हीरानंदानी को इस तरह मुंबई लोकल की सवारी करते देख हर कोई हैरान है. हीरानंदानी की बात करें तो उनकी गिनती देश के चोटी के अमीरों में की जाती है. 2023 की हुरुन की लिस्ट के हिसाब से निरंजन हीरानंदानी भारत के 50 सबसे अमीर लोगों में शामिल थे. उनकी नेटवर्थ 32 हजार करोड़ रुपये से ज्यदा बताई जाती है. उनके पास लग्जरी कारों का कलेक्शन भी है.

इस कारण की मुंबई लोकल की सवारी
स्वाभाविक है कि किसी इंसान के पास हजारों करोड़ रुपये की बेशुमार दौलत हो, पास में महंगी-महंगी कारों का शानदार कलेक्शन हो और उसके बाद भी दफ्तर जाने के लिए मुंबई लोकल की सवारी करे, तो लोग हैरान हो जाएं. हीरानंदानी के इस सफर का कारण है मुंबई का कुख्यात ट्रैफिक. मुंबई का ट्रैफिक बहुत बदनाम है, क्योंकि कई बार लोग रास्ते में फंस जाते हैं और घंटों बर्बाद हो जाते हैं. ऐसे में हीरानंदानी ने समय बचाने के लिए मुंबई लोकल की सवारी करना पसंद किया.

हीरानंदानी ने बताया अपना अनुभव
हीरानंदानी ने अपने इस अनोखे सफर की झलकियों को खुद भी शेयर किया. इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने अनुभव को इनसाइटफुल बताया. वीडियो के साथ वह लिखते हैं- टाइम बचाते हुए, ट्रैफिक को मात देते हुए शहर की लाइफलाइन से एसी कोच में मुंबई से उल्हासनगर का सफर करना इनसाइटफुल पर्सनल एक्सनीरियंस रहा.

आपको बता दें कि मुंबई के कुख्यात ट्रैफिक से बचने के लिए हर रोल लाखों लोग मुंबई लोकल की सवारी कर ऑफिस जाते हैं. इस कारण मुंबई लोकल को देश की आर्थिक राजधानी की लाइफलाइन भी कहा जाता है.

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button