Advertisement Here

छत्तीसगढ़ में खुलेंगे 7 और खेलो इंडिया सेंटर्स, केंद्र से मिली मंजूरी

छत्तीसगढ़ को चौथे चरण में 7 नए खेलो इंडिया ट्रेनिंग सेंटर की सौगात मिली है। ये ट्रेनिंग सेंटर अधिकतर आदिवासी जिलों कोंडागांव, सारंगढ- बिलाईगढ़, गौरेला पेंड्रा मरवाही, सक्ति, कोरिया और महेंद्रगढ़ भरतपुर चिरमिरी जिलों में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की मदद से खोले जाएंगे। इस संबंध में खेल संचालक श्वेता श्रीवास्तव ने बताया कि आदिवासी जिलों में सेंटर की मंजूरी के लिए प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे गुरुवार को मंजूरी मिल गई है।

सेंटर इसी माह शुरू करने के प्रयास किए जाएंगे। इसके लिए कलेक्टर को पत्र भेजे जा रहे हैं। खेलो इंडिया सेंटर संचालित करने के लिए साई से 10 लाख रुपए की मदद मिलती है। साई से बजट मिलते ही जिलों में भेज दिया जाएगा, जिससे जल्द से जल्द अकादमी शुरू की जा सके। प्रदेश में नए ट्रेनिंग सेंटर्स खोलने के मंजूरी देने के लिए खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने केन्द्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अनुराग ठाकुर को धन्यवाद दिया है।

इन जिलों में खुलेंगे नए सेंटर
कोंडागांव — तीरंदाजी
सारंगढ़ और सक्ति — फुटबॉल
जीपीएम, कबीरधाम, मनेंद्रगढ़ भरतपुर चिरमिरी — कबड्डी
कोरिया — बैटमिंटन

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button