Advertisement Here

शहीद जवान की अंतिम यात्रा में रो पड़ा पूरा गांव, लोग लगाते रहे भारत माता की जय के नारे

बालोद। गुरुर विकासखंड के ग्राम खुंदनी के रहने वाले बीएसएफ के जवान आरक्षक चेतन राम नेताम उम्र 28 साल का पार्थिव शरीर तिरंगे से लिपटकर गांव आया तो पूरा गांव रो पड़ा। वहीं गांव में इस बीएसएफ जवान के लिए रुंधे गले से लोगों ने जब तक सूरज चांद रहेगा चेतन तेरा नाम रहेगा व भारत माता की जयकारों के साथ आसमान गुंजता रहा।

अंतिम दर्शन के लिए जैसे से ही जवान के पार्थिव शरीर को रखा गया तो परिजन व ग्रामीणों की आंखें नम हो गईं। जवान को श्रद्धांजलि देने विधायक संगीता सिन्हा भी पहुंचीं।

मिली जानकारी के मुताबिक आरक्षक चेतन नेताम बीएसएफ करीमगंज असम में पदस्थ थे। कुछ दिन पहले ही वे छुट्टी में आए हुए थे और छुट्टी समाप्त होने पर वापस मणिपुर ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए जा रहे थे। इस बीच बताया जाता है कि उनकी फ्लाइट मिस हो गई, जिसके चलते वे कोलकाता के एक होटल में रुके हुए थे, जहां उनका स्वास्थ्य खराब हो गया और वही होटल में ही उनका निधन हो गया। आईडी कार्ड के जरिए उनके बीएसएफ जवान होने की जानकारी मिली और रायपुर मुख्यालय तक सूचना पहुंची। इसके बाद उनका पार्थिव शरीर रायपुर से खुदनी के लिए बीएसएफ की गाड़ी भेजा गया। जहां शुक्रवार को पार्थिव शरीर को गांव लाया गया।

जानकारी के मुताबिक चेतन 2012 में 12वीं पढ़ने के बाद से ही वह बीएसएफ के लिए चयनित हो गए थे। तब से देश सेवा कर रहे थे। नम आंखों से लोगों ने जवान को विदाई दी।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button