Advertisement Here

Weather News: 29, 30, 31 जनवरी को कैसा रहेगा मौसम, IMD ने दी ये बड़ी जानकारी

सर्दियों के सीजन की विदाई के आखिरी दिनों में अब जिले में ठंडक बढ़ने लगी है। शनिवार को दिन और रात के तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई। हालांकि दिन में तेज धूप से अब पारा बढऩे के आसार है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन का पूर्वानुमान जारी किया है। जिसके अनुसार 31 जनवरी तक मौसम में किसी तरह के बादलाव के आसार नहीं है।

पांच डिग्री की गिरावट
अधिकतम पारा सामान्य से 4 डिग्री लुढ़ककर 25.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, वहीं न्यूनतम तापमान में पांच डिग्री की गिरावट आई और पारा 9.9 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। इस लिहाज से जनवरी में यह अब तक सबसे कम न्यूनतम तापमान रहा। अभी कुछ दिन और तापमान में गिरावट की संभावना जताई गई है। आने वाले हफ्ते तक रात का पारा 9 डिग्री के आसपास रहना संभावित है।

पश्चिमी विक्षोभ की एंट्री
पश्चिमी विक्षोभ के चलते लगातार मौसम में उतार चढ़ाव जारी है। वहीं फिर से 29 जनवरी से विक्षोभ के असर से बादल भी छाए रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। फिलहाल इससे मौसम में ज्यादा परिवर्तन नहीं आएगा। इस बीच कोहरे में इजाफा होने की भी संभावना है। ओस की मात्रा भी बढ़ सकती है। बहरहाल, शाम से ही ठंडक भरी हवाएं चलने लगी हैं।

अभी नहीं जाएगा ठंड
दुर्ग जिले के आऊटर क्षेत्रों में पारा और अधिक गिर रहा है, जिससे कड़ाके की ठंड महसूस हो रही है। मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि कुछ दिन ठंडक रहने के बाद दोबारा से तापमान में वृद्धि का क्रम शुरू होगा। अभी उत्तर दिशा से आ रही शुष्क और ठंडी हवाओं का प्रदेश में आगमन हो रहा है, जिससे सर्दी लग रही है।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button