Advertisement Here

बिलासपुर से दिल्ली, जबलपुर और प्रयागराज हवाई सेवा बंद! जानिए ये बड़ी वजह

तीन वर्ष पूर्व 1 मार्च 2021 को शुरू की गई बिलासपुर से दिल्ली जबलपुर और प्रयागराज हवाई सेवा के आगामी 1 मार्च से बंद होने की आशंका गहरा गई है। फ्लाइट चलाने वाली कंपनी अलायंस एयर ने 29 फरवरी के बाद फ्लाइट की बुंकिग रोक दी है। उड़ान योजना का एग्रीमेंट 3 साल के लिए था जो 1 मार्च को समाप्त हो जाएगा।

एग्रीमेंट को आगे बढ़ाने की कोई कार्रवाई केन्द्र या राज्य सरकार की ओर से नहीं की गई है और ना ही बिलासपुर एयरपोर्ट से उड़ान योजना के बाहर कमर्शियल फ्लाइट चलाने जाने की कोई सूचना दी गई है। हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति ने इस स्थिति की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि बिलासपुर में आने वाली उड़ान जो प्रयागराज और जबलपुर से आती थी, वो भले उड़ान योजना का हिस्सा रही हो परन्तु बिलासपुर दिल्ली कमर्शियल उड़ान की श्रेणी में थी और इसी कारण उसमें किराया भी अधिक रहा करता था।

इन तीनों उड़ानों में पिछले 3 सालों में पर्याप्त यात्री यात्रा किए हैं, फिर भी इन उड़ानों को बंद किए जाने की आंशका है। समिति ने इस स्थिति से निपटने के लिए आंदोलन को तेज करने का निर्णय लिया है और इस हेतु रविवार 4 फरवरी को राघवेन्द्र राव सभा भवन स्थित महाधरना स्थल पर एक आम बैठक सुबह 11 बजे रखी गई है। इस बैठक में समिति ने अपने सदस्यों के अलावा सभी जागरूक नागरिकों और सहयोगी संगठनों को भी आमंत्रित किया है। बैठक में आंदोलन को आगे बढ़ाने की रणनीति तय की जाएगी।

महाधरना जारी रहा
हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति का महाधरना आंदोलन शनिवार को भी जारी रहा और लोरमी के विधायक धर्मजीत सिंह ,महापौर रामशण यादव के अलावा बद्री यादव, अनिल गुलहरे, समीर अहमद, राघवेन्द्र सिंह, केशव गोरख, चित्रकांत श्रीवास, अशोक भण्डारी, दीपक कश्यप, संजय पिल्ले, रवि बनर्जी, महेश दुबे, मनोज श्रीवास मनोज तिवारी, आशुतोष, प्रकाश बहरानी, संतोष पीपलवा, मोहसीन अली और सुदीप श्रीवास्तव आदि शामिल थे।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button