Advertisement Here

छत्तीसगढ़ पहुंची राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा, रेंगालपाली बॉर्डर पर उमड़ी समर्थकों की भीड़

राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा छत्तीसगढ़ प्रवेश कर चुकी है। यात्रा का 26वां दिन झारसुगुड़ा, ओड़िशा के गांधी चौक से शुरू हुआ जो बेलपहाड़ से होकर छत्तीसगढ़ में प्रवेश किया। रेंगालपाली बॉर्डर समर्थकों की भीड़ ने राहुल गांधी का स्वागत किया। इस दौरान युवाओं की जबरदस्त भीड़ रही।

वहीं आज यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने जातीय जनगणना को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला। कहा कि “पीएम मोदी का जन्म ओबीसी वर्ग में नहीं हुआ था। वे गुजरात की तेली जाति में पैदा हुए थे। इस समुदाय को बीजेपी ने साल 2000 में ओबीसी का टैग दिया था। उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ था…वे कभी जातीय जनगणना नहीं होने देंगे क्योंकि उनका जन्म ओबीसी में नहीं हुआ, उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ है…”

मौजूद रहे प्रदेश कांग्रेस के आला नेता

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने और राहुल गांधी के स्वागत के लिए प्रदेश के तामाम बड़े नेता मौजूद रहे। पीसीसी चीफ दीपक बैज, पूर्व सीएम भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत समेत प्रदेश भर के नेता एक दिन पहले ही रायगढ़ पहुंच गए थे। वहीं आज यात्रा के पहुंचते ही जोरदार स्वागत किया। बता दें कि सभी नेताओं को यात्रा में साथ चलने की अनुमति तो नहीं है, लेकिन काफिले में सैकड़ों गाड़ियां शामिल रहेंगी। यात्रा के लिए बनाई गई समितियों को भी अपने-अपने क्षेत्र में तैयारी पूरी रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button