Advertisement Here

गरीबों के घर आ रहा 25-25 हजार का बिजली बिल, विधानसभा में अनुज शर्मा के सवाल पर CM ने दिया जवाब

छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही जारी है। मंगलवार को सत्र के 7वें दिन पक्ष विपक्ष के बीच नोकझोंक देखने को मिला। सदन में आज कई अहम मुद्दों की गूंज रही है। जिसके चलते पक्ष और विपक्ष में बहस भी हुआ है। विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायक और प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने प्रदेश में उत्पादित बिजली और खपत का मामला उठाया।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सवाल का जवाब दिया। बताया कि बिजली खपत वर्ष 2022-23 और 2023-24 में नवम्बर के महीने तक 29,104 और 22,528 मिलियन यूनिट है। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड की ओर से बिजली नहीं बेची जा रही है। उपभोक्ताओं पर 5,422.11 करोड़ रुपए बकाया है। वसूली की कार्रवाई की जा रही है। इस बीच धरसींवा विधायक अनुज शर्मा ने भी गांवों की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री से सवाल किया।

भाजपा विधायक शर्मा ने पूछा कि बहुत छोटे छोटे घर के लोगों को 25-25 हजार का बिल आ गया है। लगातार इस तरह की शिकायतें मिल रही है। क्या इसका परीक्षण होगा? विधायक अनुज शर्मा के जवाब में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि इसका परीक्षण करा लेंगे।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button