Advertisement Here

CG Vyapam Exam 2024: व्यापमं ने जारी किया एग्‍जाम कैलेंडर, जानिए कब होगी कौन सी परीक्षा

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। 11 अलग-अलग प्रवेश परीक्षाओं के लिए तिथियां निर्धारित की गई है। पहली प्रवेश परीक्षा प्री-एमसीए और पोस्ट बेसिक नर्सिंग के लिए 30 मई को सुबह परीक्षा आयोजित होगी।

एमएससी नर्सिंग के लिए के 30 मई को शाम में परीक्षा आयोजित होगी। वहीं प्री-बीएड और डीएलएड की प्रवेश परीक्षा दो जून को अलग-अलग पाली में आयोजित की जाएगी। पीईटी की परीक्षा छह जून, पीपीएचटी की परीक्षा छह जून, बीएससी नर्सिंग 13 जून, प्री-बीए बीएड, बीएससी बीएड की परीक्षा 13 जून, पीएटी, पीवीपीटी की परीक्षा 16 जून और पीपीटी की परीक्षा 23 जून को होगी। प्रवेश परीक्षा 30 मई से शुरू होकर 23 जून तक चलेगी।

प्रवेश परीक्षाओं में लगभग तीन लाख से ज्यादा अभ्यर्थी परीक्षा देते हैं। परीक्षा दो पालियों में होगी, लेकिन अभी समय निर्धारित नहीं है।अभी आवेदन प्रक्रिया की तिथि भी निर्धारित नहीं है। जो बाद में घोषित की जाएगी। अभी सिर्फ प्रवेश परीक्षा की तिथि निर्धारित की गई है। अधिक जानकारी के लिए छात्र व्यापमं की वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर देख सकते हैं।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button