Advertisement Here

राजीव युवा मितान क्लब हुआ भंग, सदन में मंत्री टंकराम वर्मा ने की घोषणा, धर्मजीत बोले- ये खाओ पियो योजना थी

छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र में आज राजीव युवा मितान क्लब का मामला सदन में उठा। इस पर जवाब देते हुए मंत्री टंकराम वर्मा ने क्लब को भंग करने और वितरण किए गए राशि का आडिट करने की बात कही। यह मामला प्रश्नकाल में कांग्रेस विधायक सावित्री मंडावी ने उठाया था। जिस पर खेल मंत्री ने जवाब दिया।

बता दें कि इस योजना में कुल 132 करोड़ की राशि का प्रावधान किया गया था। मंत्री वर्मा ने कहा, क्लब को दिए गए 126 करोड़ रुपए का आडिट कराया जाएगा। इस योजना पर भाजपा विधायक धर्मजीत सिंह ने टिप्पणी करते हुए कहा कि ये योजना खाओ पियो योजना थी। विधायक धरमलाल कौशिक, अजय चंद्रकार, राजेश मूणत ने राजीव युवा मितान क्लब के खर्च पर सवाल उठाए। इस दौरान पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोंकझोंक भी हुई।

सदन में बीजेपी विधायकों ने योजना को भंग करने की मांग की। नारेबाजे के चलते सदन में माहौल गरमा गया था। जिसके बाद खेल मंत्री ने अब तक हुए खर्च का ऑडिट कराने और युवा मितान क्लब को भंग करने की घोषणा की। उल्लेखनीय है कि सरकार ने पहले ही साफ कर दिया था कि योजना को बंद कर दिया जाएगा। वहीं आज सदन में खेल मंत्री ने भंग करने की घोषणा भी कर दी।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button