Advertisement Here

पहली से बारहवीं तक के स्कूली बच्चों के लिए बड़ा ऐलान, अब फ्री में घूम सकेंगे जंगल सफारी

नवा रायपुर स्थित जंगल सफारी में अब कक्षा पहली से बारहवीं तक के स्कूली बच्चों को निशुल्क एंट्री मिलेगी। वन मंत्री केदार कश्यप ने विधानसभा में अनुदान मांगों पर चर्चा के जवाब के दौरान यह घोषणा की। इसके साथ ही मंत्री सिंचाई क्षमता में वृद्धि करने भाजपा शासन में संचालित 35 परियोजनाओं को फिर से शुरू करने की बात कहीं।

वनों में वन्य प्राणियों के संरक्षण में उत्कृष्ट सेवा करने वाले कर्मचारियों को अवार्ड दिए जाएंगे। बस्तर संभाग में मुख्य अभियंता कार्यालय खोले जाएंगे। प्रदेश के जंगलों में विभिन्न प्रजातियों के पेड़-पौधों संरक्षित, संवर्धन और नई प्रजाति विकसित करने के लिए वन विज्ञान केंद्र खोले जाएंगे। इसके अलावा प्रदेश में ईको टूरिज्म बोर्ड की स्थापना की जाएगी।

आचार्य विद्यासागर को दी गई श्रद्धांजलि
विधानसभा में शुक्रवार को सत्र की शुरुआत में आचार्य श्री विद्यासागर महाराज जी को श्रद्धांजलि दी गई। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने श्रद्धांजलि दी। इसके बाद दो मिनट का मौन रखा गया। इसके बाद बाद सदन की कार्यवाही दो पांच मिनट के लिए स्थगित करने के बाद फिर से शुरू हुई।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button