Advertisement Here

Ration Card: राशनकार्ड नवीनीकरण की तारीख बढ़ी, अब इस तारीख तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए आवेदन करने की तिथि में वृद्धि की गई है। नवीनीकरण के लिए आवेदन 15 मार्च तक किया जा सकेगा। (Ration Card) उचित मूल्य की दुकानों में राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

जिले में कुल 3 लाख 33 हजार राशनकार्डधारी हैं। (Online Form) अब तक 2 लाख 81 हजार राशनकार्डधारियों के आवेदन अब तक आ चुके हैं। मोबाइल के माध्यम से 1 लाख 93 हजार और एफपीएस के माध्यम से 87994 लोगों का नवीनीकरण के लिए आवेदन आए हैं। (Apply Online) जिले में अभी भी 51 हजार 728 लोगों ने आवेदन नहीं किया है। राशनकार्ड नवीनीकरण के आवेदन करने के लिए कई तरह की समस्याओं का सामना भी राशनकार्डधारियों को करना पड़ रहा है। ईकेवाईसी नहीं होने के चलते और सर्वर की समस्या होने के चलते लोगों को कतार में खड़ा होना पड़ रहा है।

राशनकार्डधारियों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। राशनकार्डधारी तिथि में वृद्धि की मांग भी करने लगे थे। जिले में अब तक 84.56 प्रतिशत लोगों ने ही अब तक नवीनीकरण कार्य कराया है। जिला खाद्य अधिकारी अजय यादव ने बताया कि राशनकार्ड नवीनीकरण ेंके आवेदन की तिथि में वृद्धि की गई है। नवीनीकरण के लिए आवेदन 15 मार्च तक किया जा सकता है। नवीनीकरण कार्य में तेजी लाने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button