Advertisement Here

फर्जी जाति प्रमाणपत्र देकर नौकरी कर रहे 162 कर्मचारियों की होगी छुट्टी, मंत्री ने की कार्रवाई की घोषणा

छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही जारी है। आज प्रश्नकाल के दौरान सदन में फर्जी जाति प्रमाण पत्र का मामला उठा। सवाल पर मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने जवाब दिया। वहीं मामले में सबसे पहले 162 अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही। बता दें कि विधानसभा में आज अवैध शराब बिक्री, रेत के अवैध भंडारण, बढ़ते आपराधिक घटानाओं का मामला प्रश्नकाल में उठा।

भाजपा विधायक आशाराम नेताम ने सरकारी विभागों में फर्जी ​जाति प्रमाण पत्र पेश कर नौकरी करने वालों की जानकारी मांगी। वहीं मामले में सरकार द्वारा कार्रवाई को लेकर भी पूछा। सवाल पर मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने बताया कि अलग-अलग अफसरों के खिलाफ केस मिले हैं, इस संबंध में कार्रवाई प्रक्रियाधीन है।

मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने बताया कि 232 कुल मामले दर्ज किए गए थे, 102 के खिलाफ कार्रवाई लंबित है। 130 प्रकरणों में सरकार के द्वारा कार्रवाई की गई। 60 प्रकरण विभाग में कार्रवाई के लिए लंबित है। 33 प्रकरण बिलासपुर हाईकोर्ट में लंबित है। 6 प्रकरण बिलासपुर हाईकोर्ट में विचाराधीन है।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button