Advertisement Here

त्‍योहारी सीजन में अच्छी खबर.. तीन महीने बाद नियमित दौड़ेगी सारनाथ एक्सप्रेस, देखें समय

त्‍योहारी सीजन में उत्‍तर प्रदेश और बिहार जाने वाले रेल यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर है। छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग जिले से बिहार के छपरा जिले तक चलने वाली सारनाथ एक्‍सप्रेस गुरुवार से अब नियमित पटरी पर दौड़ने लगेगी। रेलवे के इस फैसले से उत्‍तर प्रदेश और बिहार जाने वाले रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिली है।

बतादें कि उत्तर भारत में पड़ने वाले कोहरे और कड़ाके की ठंड के कारण सुरक्षा के लिहाज से रेलवे प्रशासन ने सारनाथ एक्सप्रेस को दो दिसंबर से 29 फरवरी तक अलग-अलग तारीख में रद कर रखा था। सारनाथ एक्सप्रेस के रद होने की वजह से प्रयागराज, वाराणसी और छपरा जाने वाले यात्रियों को पिछले तीन महीने से काफी परेशानी का सामान करने के साथ दूसरे ट्रेनों से जाने को मजबूर होना पड़ रहा था। वहीं उत्तर भारत जाने वाले इस मुख्य ट्रेन के नियमित ना चलने के कारण यात्रियों को कंफर्म बर्थ मिलना भी मुश्किल हो गया था।

एक मार्च से नियमित चलेगी दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस
रायपुर रेल मंडल से मिली जानकारी के मुताबिक छपरा से दुर्ग आने वाली सारनाथ एक्सप्रेस गुरुवार से अब नियमित फिर से अपनी पटरी पर दौड़ने लगेगी। ठीक इसी तरह दुर्ग से चलकर छपरा जाने वाली दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस 29 फरवरी को रद रहेगी और एक मार्च से नियमित चलेगी।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button