Advertisement Here

पूर्व CM बघेल ने कसा तंज, क्या सीएम की पत्नी को मिला महतारी योजना का लाभ

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल एक दिवसीय दौरे पर कबीरधाम पहुंचे। यहां पर उन्होंने मीडिया से रुबरु होते हुए राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। साथ ही बेरोजगारी और महंगाई को प्रमुख मुद्दा बताते हुए राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की बात कही।

भोरमदेव दर्शन के बाद भूपेश बोले— महंगाई और बेरोजगारी प्रमुख मुद्दा है…

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कांग्रेस की ओर से राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया है। इसके चलते वह राजनांदगांव और कबीरधाम के दौरे पर निकले हैं और मंदिर दर्शन कर रहे हैं। रविवार को डोंगरगढ़ फिर सोमवार को कवर्धा पहुंचे। यहां पर वह भोरमदेव मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना किए। इसके पूर्व मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि राज्य में महंगाई और बेरोजगारी प्रमुख मुद्दा है। गांवों में राशि दी जाती थी वह बंद है।

आगे कहा कि बेरोजेगारी भत्ता बंद हो चुका है। पीएम आवास की एक किश्त के बाद राशि ही जारी नहीं हुई। किसानों से 3100 रुपए में धान खरीदी की बात कही थी। अंतर की राशि अब तक नहीं मिली। इसी तरह से प्रदेश में सुरक्षा को लेकर कहा कि नक्सली वारदात बढ़ रही है। तीन माह में तीन भाजपा नेताओं की हत्या हो चुकी है।

सबकी सुरक्षा की जिम्मेदारी है उनपर। क्योंकि सुरक्षा नहीं हो पा रहे हैं गृहमंत्री। इस तरह से पूर्व सीएम बघेल ने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। कहा, राज्य की 3 करोड़ की जनसंख्या में आधी आबादी महिलाओं की है। 50 लाख अविवाहित है तब भी एक करोड़ महिलाएं है। वह तो भाषण देते थे कि भूपेष बघेल की पत्नी को भी 12 हजार रुपए देंगे महतारी वंदन योजना का। अब विष्णुदेव साय बताए उनकी पत्नी को मिल रहा है कि नहीं। उस समय तो बड़ी-बड़ी बातें करते थे।

कानून व्यवस्था लचर

पूर्व सीएम बघेल ने कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि यह सरकार संभाल नहीं पा रहे हैं। प्रशासन हो या फिर पुलिस प्रशासन, चाहे नीतियों की बात हो, सरकार कौन चला रहा है यही पता नहीं चल रहा है। पुलिस निष्पक्ष, स्पष्टता से काम नहीं कर पा रही है। दबाव में है। लोगों को न्याय नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कुकदुर थाना अंतर्गत नागाडबरा में हुए हत्याकांड को लेकर कहा कि पहले आगजनी से मौत की बात कही। इसके चलते तत्काल 4/6 के तहत मुआवजा दे दिया। बाद में मामला हत्या का निकला। इस तरह से पुलिस दबाव में काम कर रही है।

सांसद का पलटवार

दूसरी ओर सांसद व भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडेय ने पूर्व सीएम पर पलटवार किया। सांसद पांडेय ने कांग्रेस उम्मीदवार भूपेश बघेल द्वारा लगाए गए आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार बघेल द्वारा छग की भाजपा सरकार पर लगाए आरोप निराधार हैं। छग की भाजपा सरकार ने बहुत ही अल्प समय में कई वादों को पूरा करने का काम किया है। सरकार बनने के बाद केबिनेट की पहली बैठक में 18 लाख प्रधानमंत्री आवास को स्वीकृति दी गई।

कांग्रेस ने गरीबी का हक छीन लिया था
किसानों को पुराना बकाया बोनस का भुगतान किया गया। बघेल, प्रधानमंत्री आवास के विषय में किस मुंह से बात करते हैं, इन्होंने तो गरीबों का हक छीन लिया था। अपने समय में आवास बनने नहीं दिया। हमारी सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति हुई। भूपेश के राज में पीएससी घोटाला, शराब घोटाला, गोबर घोटाला सहित कई घोटाले हुए। सट्टा कारोबार बढ़ा। युवाओं, गरीबों, महिलाओं के साथ अन्याय हुआ। भूपेश बघेल को राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र की जनता करारा जवाब देगी।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button