Advertisement Here

कांग्रेस के पूर्व विधायक का निधन, पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने जताया दुख

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के लिए आज दुखद खबर समाने आई है। महासमुंद के पूर्व विधायक व वरिष्ठ कांग्रेस नेता मकसूदन लाल चंद्राकर ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। 83 वर्षीय मकसूदन लाल चंद्राकर ने आज सुबह अंतिम सांस ली। निधन की खबर फैलते ही पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई।

अंतिम यात्रा गृहग्राम से निकली

महासमुंद के पूर्व विधायक मकसूदन लाल चंद्राकर के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कई कांग्रेसी नेताओं ने गहरा दुख जताया है। उनकी अंतिम यात्रा उनके गृहग्राम लभराखुर्द से निकली। उनकी शव यात्रा में काफी लोग शामिल हुए। 83 साल के मकसूदन लाल चंद्राकर कांग्रेस के वरीष्ठतम नेताओं में गिने जाते थे।

कभी नहीं हारे चुनाव

बता दें कि दिवंगत कांग्रेस नेता मकसूदन लाल चंद्राकर संसदीय सचिव समेत कई अहम पदों पर रहे। जानकारी के अनुसार 1980 से 90 के बीच क्षेत्र का दो बार विधानसभा में नेतृत्व किए। कांग्रेस की टिकट पर वे कभी भी चुनाव नहीं हारे हैं। हालांकि 1990 के बाद से कांग्रेस ने उन्हें कभी मौका नहीं दिया। 28 साल तक जब पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया, तो उन्होंने 2019 में प्रेस कांफ्रेंस कर खुद लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जतायी, बावजूद पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button