Advertisement Here

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने जारी किया लोकसभा उम्मीदवार की तीसरी सूची, इन चार नामों पर लगी मुहर, देखें

CG Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने मंगलवार को (26 मार्च 2024) लोकसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए छत्तीसगढ़ के चार और तमिलनाडु (Congress Candidate) के एक प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया। (Elections 2024) पार्टी ने छत्तीसगढ़ की सरगुजा सीट से शशि सिंह, राजगढ़ से मेनका देवी सिंह, बिलासपुर से देवेन्द्र सिंह यादव और कांकेर से बीरेश ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है। (CG Lok Sabha 2024) सबसे चौंकाने वाला नाम भिलाई नगर (Congress Party) विधायक देवेंद्र यादव का है जो मनी लॉन्डरिंग केस में फंसे हुए हैं। (Lok Sabha) यादव को बिलासपुर से लोक सभा की टिकट देकर पार्टी हाई कमान ने उनपर अपना विश्वास व्यक्त किया है।

कांग्रेस के लिए अन्य चार लोक सभा क्षेत्र – बिलासपुर, कांकेर, सरगुजा, रायगढ़ के प्रत्याशी तलाश करना भी उतना ही चुनौतीपूर्ण था। भारी जद्दोजहद के बाद पार्टी ने कांकेर, सरगुजा और रायगढ़ के लिए नाम तो तय कर दिए थे परन्तु बिलासपुर के संभावित नामों पर मामला अटक गया। स्थानीय दावेदारों के मुकाबले पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी और वर्तमान में मनी लॉन्डरिंग में फंसे भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव पर अधिक भरोसा जताया। अंदरूनी सूत्रों के अनुसार यादव के नाम को बघेल ने ही सुझाया था और हाई कमान को आश्वस्त किया था कि विवाद में घिरने के बाद भी यादव कांग्रेस को बिलासपुर में विजय दिलाने में सक्षम हैं।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button