Advertisement Here

नरेंद्र मोदी मरेगा बोलने वाले कवासी को बीजेपी मंत्रियों का जवाब, क्या कहा देखें

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं के विवादित बयान थम नहीं रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के बाद कवासी लखमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है। जिसे लेकर सियास बवाल मचा हुआ है। बीजेपी ने कवासी लखमा की उम्मीदवारी रद्द करने व एफआईआर दर्ज करने की मांग निर्वाचन आयोग से की है।

लखमा छत्तीसगढ़ का राहुल गांधी

दूसरी ओर कवासी लखमा के विवादित बयान को लेकर बीजेपी भी पलटवार की है। छत्तीसगढ़ के मंत्री केदार कश्यप ने लखमा को राहुल गांधी बताया है। मंत्री कश्यप ने एक्स पर वीडियो पोस्ट कर लिखा कि “छत्तीसगढ़ का राहुल गांधी उर्फ कवासी लखमा” । कांग्रेस पार्टी में नेता नहीं नमूने भरे पड़े हैं। मोदी के उपर कांग्रेसियों का प्रहार करना और जनता का मोदी जी पर सत्कार करना बढ़ता रहेगा। कांग्रेसियों को समझ आ गया है कि कांग्रेस पार्टी मरणासन्न अवस्था पर है। 4 जून को कांग्रेस पार्टी का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

अजय चंद्राकार ने कही ये बड़ी बात

पूर्व मंत्री व विधायक अजय चंद्राकर ने भी लखमा के बयान को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। एक्स पर लिखा कि कवासी लखमा के बयान “मोदी मरेगा” को केवल इसी ही संदर्भ में नहीं देखा जाना चाहिए… वे “झीरम कांड” के प्रत्यक्षदर्शी है और मोटर सायकल से आराम से बच कर निकल आये थे…!!! वे कैसे बचे ? उनका संबंध किन लोगों से है और किनकी ताकत पर “मोदी मरेगा” की बात कर रहे हैं? यह राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय है- राष्ट्रीय जांच ऐजेंसियों से जांच होनी चाहिए।

लखमा ने चुनावी सभा में यह भी कहा

कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा अपने चुनावी सभा में भड़काउ बयान भी दिया। कहा कि, “कल से पुलिस वाले बोल रहे थे कि नाप रहे हैं। हमारा गांव वाले, हम बोले तीर धनुष लेकर जाओ मारो ## हमारा जंगल नहीं बचेगा तो तुम लोग बचोगे, बचोगे नहीं बचोगे, ”। इस प्रकार लखमा अपने कांग्रेस कार्यकर्ताओं, स्थानीय जनता एवं ग्रामवासियों को पुलिस को उनके कार्य रोकने के लिए तीर धनुष से मारकर हिंसा करने के लिए भड़काया गया है। लखमा के चुनावी सभा में बीजापुर के विधायक विक्रम मंड़ावी व कांग्रेस के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे, जिन्होंने ताली बजाकर कवासी लखमा के इस भड़काऊ बयान का समर्थन किया।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button