Advertisement Here

Bastar Lok Sabha Chunav: बस्तर में पुरुषों के मुक़ाबले महिलाओं में भारी उत्साह, माताएं बच्चों के संग पहुंचे वोट देने

Bastar Lok Sabha Voting: नई सरकार चुनने के लिए बस्तर में सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। लोग सुबह से ही भारी संख्या में मतदान केंद्र पहुंच गए। वहीं ग्रामीणों में वोट को लेकर जोश देखा जा रहा है। फरसागुड़ा पोलिंग बूथ में ग्रामीण महिला ने पहला वोट डाला। सुबह से ही ग्रामीणों की लंबी लाइन देखी जा रही है। बता दें कि नारायणपुर में पुरुषों के मुक़ाबले महिलाओं में ज्‍यादा उत्साह नजर आ रहा है। कई ऐसी भी महिलाएं हैं जो अपने बच्चों के साथ पोलिंग बूथ पहुंचे। जिसका फोटो और वीडियो छत्तीसगढ़ निर्वाचन आयोग ने ट्वीट कर जानकारी दी है।

बस्‍तर लोकसभा सीट के गुटूररास इलाके के ग्रामीण में भारी जोश देखने को मिला है। यहां के लोग 3 किमी पैदल चलकर पहाड़ी पार कर वोट देने मिरीवाड़ा पहुंचे। ग्रामीणों का कहना है कि वोट देने से गांव में विकास होगा। गांव में पानी व सड़क पहुंचेगा। विकास के उम्मीद से सालों-साल मतदान कर रहे हैं, लेकिन विकास अब तक दूर है।

वोटिंग के लिए व्‍हीलचेयर पर पहुंचे बुजुर्ग

मतदान के लिए लोग कभी पहाड़ों को पार करके आ रहे है, तो वहीं बुजुर्ग भी व्‍हीलचेयर पर पहुंचे है। जहां पोलिंग बूथ पर मतदान के लिए व्‍हीलचेयर पर पहुंचे 79 वर्षीय रविंद्र दास मतदाता की लाइन में लगे कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम के. ने सहायता की।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button