Advertisement Here

पहले दो चरणों में कांग्रेस गठबंधन बढ़त बनाए हुए हैं.. सचिन पायलट ने किया जीत का दावा

कांग्रेस ने गरीब महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपए देने का वादा किया है। इसे लेकर कांग्रेस हर चुनावी सभा में बोल रही है। इसे लेकर राजनीतिक बयान बाजी भी तेज हो रही है। जिस पर प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने जवाब दिया है। रायपुर में हुए कांग्रेस की महिला सम्मेलन में खुलकर अपनी रणनीति को लेकर खुलासा किया। साथ ही योजनाओं को लेकर जानकारी भी दी।

ऐसे आएगा सालाना 1 लाख रुपए

सम्मेलन में पायलट ने कहा कि हम लोगों ने अपने घोषणापत्र में रोजगार, युवा, किसान, महिला के लिए घोषणाएं की है। देश में बदलाव का माहौल है, भाजपा का जाना तय है। जो सरकार केंद्र में बैठी है वह सिर्फ वादा करती हैं। कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं पर केंद्रित कर अपनी योजना बनाई है।कांग्रेस की गारंटी पर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, राहुल गांधी के साइन है और इसमें हमने वादा किया है कि गरीब परिवार की महिला को हम एक लाख रुपए हर साल देंगे। जो लोग यह कहते हैं पैसा कहां से आएगा तो मैं बता दूं कि चंद उद्योगपतियों का 16 लाख करोड़ माफ कर सकते हैं तो गरीब माता बहनों के खाते में साल में एक लाख रुपए कैसे नहीं आ सकता है।

कांग्रेस गठबंधन पहले दो चरणों में आगे

सचिन पायलट ने मंच से जीत का दावा करते हुए कहा कि हमने रोजगार का कानून बनाया है। गरीब तपके को ताकत देने का काम हम लोगों ने किया। जिसके बाद अब लोग हमे वोट कर रहे हैं। दावा किया कि दो चरणों में हुए चुनाव में कांग्रेस आगे चल रही है और आगे भी यह जारी रहेगा। क्योंकि यह समय बदलाव का है। छत्तीसगढ़ में लोगों ने मन बनाया है की बदलाव होगा। इस दौरान सचिन ने तीसरे चरण चुनाव में विकास उपाध्याय को अपना आशीर्वाद देने की अपील की।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button