Advertisement Here

बड़ी खबर: 5 एंट्रेस एग्जाम की तारीख बदली, फटाफट देखें नई डेट

प्रदेश के एग्रीकल्चर, हार्टिकल्चर कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट का शेड्यूल व्यापमं ने बदल दिया है। पहले यह परीक्षा 16 जून को होने वाली थी, लेकिन बदले शेड्यूल के तहत यह परीक्षा अब 6 दिन पहले 9 जून को ली जाएगी। इस दिन प्री-वेटनरी की प्रवेश परीक्षा भी होनी है। इसके अलावा एकीकृत कोर्स बीए बीएड, बीएससी बीएड की प्रवेश परीक्षा भी इसी दिन ली जाएगी।

व्यापमं ने पांच प्रवेश परीक्षा के लिए टाइम-टेबल में संशोधन किया है। इसमें पीएटी, पीवीपीटी, बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा शामिल हैं, जिनकी तारीख बदली हैं। इस साल व्यापमं 11 प्रवेश परीक्षाएं कराएगा। इसके लिए दुर्ग जिले से एक लाख 98 हजार आवेदन मिले हैं। इन परीक्षाओं के लिए दुर्ग जिले में 34 केंद्र बनाए जाएंगे, जिनमें दिन और शाम की पालियों में भी परीक्षाएं होंगी। प्री एमसीए, प्रीबीएड, प्री डीएलएड, पीईटी की परीक्षा निर्धारित तारीख में ही होगी।

प्रवेश परीक्षा पूर्व तिथि नई तिथि

पीएटी, पीवीपीटी 16 जून 9 जून

पोस्ट बेसिक नर्सिंग 7 जुलाई 14 जुलाई

एमएससी नर्सिंग 7 जुलाई 14 जुलाई

बीए,बीएससी बीेएड 16 जुलाई 9 जून

बीएससी नर्सिंग 13 जून 14 जुलाई

इनकी परीक्षाएं यथावत

कोर्स नई तिथि

प्री-एमसीए 13 जून

प्री-बीएड 30 जून

प्री-डीएलएड 30 जून

पीईटी 13 जून

पीपीएचटी 13 जून

पीपीटी 23 जून

टीईटी पात्रता परीक्षा 23 जून

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button