Advertisement Here

Weather Update: अगले 5 दिनों तक आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश का अलर्ट, कुछ घंटों में दिखेगा असर

छत्तीसगढ़ में अगले पांच दिनों तक आंधी तूफान और बारिश के हालात बन रहे हैं। मौसम में आए बदलाव का सबसे ज्यादा असर दक्षिण छत्तीसगढ़ में देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने बस्तर संभाग के जिलों में तेज आंधी और गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है।

रायपुर में बादल साफ, लेकिन शाम तक आंधी बारिश की संभावना

प्रदेश में एक्टिव सिस्टम के चलते अचानक से मौसम में बदलाव हो रहा है। सुबह बदली के बाद दोपहर में तेज गर्मी पड़ रही है। वहीं शाम होते तक फिर से बादल छा जाते हैं। रायपुर में शुक्रवार को कुछ ऐसा ही देखने को मिला। वहीं आज ​फिर से भीषण गर्मी पड़ रही है। जारी चेतावनी के अनुसार अगले कुछ घंटों में मौसम में बदलाव की संभावना है।

15 मई के बाद ऐसा रहेगा मौसम

वहीं मौसम में यह बदलाव अगले 5 दिनों तक देखने को मिलेगा। 12 मई से 14 मई तक सभी संभागों में तेज आंधी के साथ बारिश के आसार हैं। वहीं 15 मई के बाद से प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी होगी। प्रदेश में शुक्रवार को सबसे अधिक पारा 43.3 डिग्री कोरबा में दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में रविवार के बाद वर्षा की गतिविधि बढ़ सकती है। एक- दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। हालांकि इससे अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा।

आज यहां होगी बारिश

प्रदेश में मौसम फिर करवट लेने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार, आज बस्तर संभाग के बस्तर, दंड़ेवाड़ा, कोंडागांव और सुकमा जिले में गरज-चमक और तेज आंधी के साथ बारिश की संभावनाएं हैं। ठंडी हवा और बारिश के चलते कई जिलों में दिन और रात के तापमान भी सामान्य से कम रहे।

यह भी देखें

अभी पांच दिनों तक गरज चमक के साथ वर्षा तथा अंधड़ के आसार बन रहे हैं।

रायपुर में दिनभर तेज धूप के बाद शाम को बादलों ने डेरा डाला।

10 मई प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना।

11 मई हल्की बारिश, वज्रपात होने एवं अंधड़ चलने की संभावना।

12 से 14 मई हल्की बारिश, वज्रपात होने एवं अंधड़ चलने की संभावना।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button