Advertisement Here

10वीं बोर्ड टॉपर होनीशा साहू की खुल गई किस्मत, मिलेगा स्कूटी व लैपटाप, MLA ने की घोषणा

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की हाईस्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा में होनीशा साहू ने 98.3 प्रतिशत अंक लाकर पूरे राज्य की सेकेंड टॉपर बनी हैं। उनकी इस सफलता से परिवार समेत छत्तीसगढ़ के मंत्री व विधायक बधाई देने से नहीं थक रहे हैं। इसी कड़ी में अब होनीशा को गिफ्ट में स्कूटी व लैटटॉप देने का ऐलान हुआ है। सरस्वती शिशु मंदिर उमा शाला की इस बच्ची का क्षेत्रीय विधायक रोहित साहू और जिला पंचायत सदस्य चंद्रशेखर साहू ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों व ग्रामवासियों के साथ उनके घर ग्राम भेंडरी पहुंचकर सम्मान किया।

विधायक रोहित साहू ने होनीशा साहू के इस सफलता को पूरे जिले के लिए अभूतपूर्व उपलब्धि बताया। उन्होंने मेधावी छात्र छात्राओं को शासन के द्वारा मिलने वाली सभी लाभों को दिलाने मौके से ही प्रशासन की टीम को निर्देशित किया व मेधावी छात्रा को सभी लाभ दिलाने की बात कही। इसके साथ ही श्रम विभाग के अधिकारियों को मेधावी छात्र योजना के तहत नगद राशि व स्कूटी प्रदाय करने भी निर्देशित किया।

इस अवसर पर विधायक रोहित साहू ने छात्रा की उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अपनी ओर से लेपटॉप देने की घोषणा की। मौके पर नोटबुक व पेन भेंटकर सम्मानित किया। उन्होंने इस सफलता के लिए प्रेरित करने के लिए माता पिता व गुरुजनों को भी बधाई दी और शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। इस दौरान जनपद सदस्य दीपक साहू, सरपंच मोहन साहू, उप सरपंच आनंद साहू, भूषण साहू विदेशी साहू, मनीष साहू, पुरन साहू, लखन साहू, हुलास ध्रुव सहित ग्रामवासी व परिजन उपस्थित थे।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button