Advertisement Here

पंजाब नेशनल बैंक के पास जंगली भालू को घूमते देख लोगों की अटक गई सांस, फिर जो हुआ

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के मैनपुर शहर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब जंगली भालू को गली में घूमते हुए लोगों ने देखा। गनीमत रहा कि भालू ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया। बता दें कि यह पहला मामला नहीं इससे पहले भी शहर में भालू की धमक से लोग दहशत में रहे।

रात 12 बजे गली में धूम रहा था भालू

तहसील मुख्यालय मैनपुर में पिछले कुछ दिनों से लगातार जंगली भालू की धमक से नगरवासियों में भारी दहशत देखने को मिल रहा है। बीते गुरुवार रात लगभग 12 बजे जंगली भालू मैनपुर के हृदय स्थल ग्राम पंचायत कार्यालय परिसर के भीतर घुस गया। वहां से निकलकर नेशनल हाईवे मार्ग के बीचो-बीच सामने मंडराते रहा।

पंजाब नेशनल बैंक समेत कई गलियों में घूमता रहा भालू

इसी दरमियान कुछ वाहनों के आने से यहां जंगली भालू पंजाब नेशनल बैंक, दुर्गा ज्वेलर्स प्रमुख गली नगर के भीतर घुस गया। इस दौरान भालू का वीडियो और तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है जिसमें भालू आराम से चल रहा है।

छिंद के लालच में आया था भालू

मैनपुर के लोग रात में अपने घर से भालू को मंडराते देखते रहे। नगर के लोगों ने गरियाबंद वन मंडल अधिकारी एवं वन विभाग के अधिकारियों से मांग की है कि जंगली जानवरों से नगरवासियों की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाए जाएं। ग्रामीणों का अनुमान है कि मैनपुर तालाब के किनारे छिन्द फल के लालच मे भालू नगर मे घुसा होगा।

रात में कुछ लोगों ने भालू को भैंस समझकर हकालने की कोशिश भी की। लेकिन, भालू जानकर उनके होश उड़ गए। बता दें कि नगर के नजदीक हरदीभाठा, नदीपारा, मैनपुर कला मार्ग, नहानबिरी, छुईहा के आसपास बोहार, छिन्द के फल पक रहे हैं। ये भालू को काफी पसंद हैं।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button