Advertisement Here

बिलासपुर सट्टा बाजार ने उड़ाए होश, छत्तीसगढ़ में बीजेपी का हो गया ये हाल

Phalodi Satta Market: लोकसभा चुनाव के परिणाम अगले सप्ताह सामने आ जाएंगे। मोदी की गारंटी क्या लोगों को प्रभावित करेंगी या नहीं यह तो 4 जून को ही पता चलेगा। इससे पहले सट्टा बाजार के दावों ने सिसायी गलियारों में खलबली मचा दी है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के 7 चरणों में पूरा होगा। अभी सिर्फ एक चरण का चुनाव बाकी है। लेकिन अभी से ही हार जीत के अनुमान सामने आ रहे हैं।

राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार ने ​राजनीतिक नेताओं के होश उड़ा दिए हैं। फलोदी स्ट्टा बाजार ने देश के सभी राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस गठबंधन के हार जीत के अनुमान लगाए हैं। फलोदी सट्टा बाजार ने छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा सीट के अनुमान भी लगाए हैं। इसके बाद अब बिलासपुर सट्टा बाजार भी सक्रिय हो गया है। सट्टा बाजार ने​ बिलासपुर लोकसभा सीट में बीजेपी और कांग्रेस के हार जीत का अनुमान लगाया है। बता दें कि बिलासपुर में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी लड़ाई है।

देखना बेहद दिलचस्प होगा कि बिलासपुर लोकसभा के सियासी अखाड़े में जीत ​किस पार्टी के नेता की होती है। ( Phalodi Satta Market ) फिलहाल यहां हम आपको बिलासपुर सट्टा बाजार का अनुमान बता रहे हैं। हम सट्टा बाजार के इन दावों की न पुष्टि करते हैं और न ही इसे प्रोत्साहित करते हैं। यह सिर्फ अनुमानों पर आ​धारित है। देखते हैं बिलासपुर सीट पर जनता ने किस पर अपना भरोसा जताया है…

बीजेपी के हाथ से निकल गई सत्ता

चुनाव से पहले यह भी कहा जा रहा है कि क्या इस बार बीजेपी के हाथ से सत्ता निकल गई। सट्टा बाजार ने दावा किया है कि देश में फिर से मोदी सरकार आ रही है, लेकिन जीत का यह अंतर ज्यादा नहीं होगा। इधर छत्तीसगढ़ में बीजेपी 2019 के मुकाबले जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। बिलासपुर सट्टा बाजार ने स्थानीय सीट का अनुमान लगाया है। बताया है कि इस सीट पर एक बार फिर बीजेपी की जीत हो रही है। पता होगा कि कांग्रेस ने इस बार नया दांव खेलते हुए ​​विधायक देवेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया है। हार की वजह देवेंद्र यादव पर लगे आरोपों को लेकर है। फिलहाल यह अनुमान कितन सच साबित होता है यह तो 4 जून को ही पता चलेगा।

बिलासपुर छत्तीसगढ़ की हॉट सीट

छत्तीसगढ़ की बिलासपुर लोकसभा सीट काफी हॉट सीट मानी जाती है। यह सीट 1952 में पहली बार अस्तित्व में आई थी। 2019 में BJP के अरुण साव यहां से सांसद बने। 2024 में बीजेपी ने बिलासपुर से तोकल साहू को उम्मीदवार बनाया। पिछले कई सालों से बिलासपुर बीजेपी का गढ़ रहा है। 1996 से इस सीट पर बीजेपी का कब्जा है।

2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के अरुण साव ने कांग्रेस के अटल श्रीवास्तव को हराया था। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी से लखन कुमार साहू ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने कांग्रेस के करुणा शुक्ला को शिकस्त दी थी। वहीं, 2009 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर बीजेपी के दिलीप सिंह जुदेव ने जीत हासिल की थी। जुदेव ने कांग्रेस की डॉ. रेणु जोगी को हराया था। बता दें कि बिलासपुर लोकसभा के अंतर्गत विधानसभा की 8 सीटें आती हैं। ये सीटें हैं-कोटा, लोरमी, मुंगेली, तखतपुर, बिल्हा, बिलासपुर, बेलतरा और मस्तूरी।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button