Advertisement Here

मानसून की पहली बारिश में छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, जारी है बारिश का दौर

मानसून सक्रिय होते ही बारिश में भी तेजी आ गई है। नगरी क्षेत्र के वनांचल में झमाझम बारिश हुई। पहली तेज बारिश से ही वनाचल के नदी नाले उफान पर आ गए। रिसगांव सोन्ढूर नदी में तीन से चार फीट तक पानी चढ़ गया। यहां बाढ़ जैसे हालात थे। वही नगरी बोरई मार्ग के सीतानदी व आठदहारा नदी भी उफान में आ गया है।

इस वर्ष गर्मी ने लोगों को खूब परेशान किया। उमस, हिटवेव से जन जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। अब मानसून आते ही लोगों ने बड़ी राहत ली है। इधर मानसून में देरी से किसान भी चिंतित थे। शुक्रवार रात से हुई बारिश से नगरी समेत पूरे वनांचल में मौसम ठंडा हो गया है। नदिया अभी से उफान पर आ गई है।

ग्रामीण नदी में जान जोखिम में डालकर व दोपहिया वाहन को लकड़ी के सहारे पार करते दिखे। वही ग्रामीणों का कहना है की यह क्षेत्र बारिश लगते ही टापू बन जाता है। बारिश के चार माह जान जोखिम में डालकर नदी पार करते हैं। आठदहारा नदी भी उफान पर है। शनिवार सुबह पानी उतरते ही रास्ता क्लियर हो गया था।

रातभर ब्लेक आऊट से परेशान

बारिश और तेज गर्जना के चलते नगरी क्षेत्र के अनेक गांवों में बिजली बंद रही। रातभर ब्लैकआउट से ग्रामीण परेशान रहे। मौसन ठंडा होने से नींद आ गई, गर्मी जैसी स्थिति होने पर रतजगा करना पड़ता। क्षेत्र के नवागांव, गहनासियार, भीरागांव, मौहाबहारा, उमरगांव, सारंगपुरी, अंजनी, हर्रापारा, मल्हारी, पथर्रा, गैन्दाभर्री, पोडीडीही में बिजली बंद हो गई।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button