Advertisement Here

NEET Paper Leak Case: कौन है मास्टरमाइंड रवि अत्रि? कोटा से है खास कनेक्शन

NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले में शक की सुई जेवर के नीमका निवासी रवि अत्रि की ओर घूम गई है। पुलिस समेत अन्य जांच एजेंसियां पेपर लीक प्रकरण में आरोपी की जांच कर रही है। रवि फिलहाल मेरठ जेल में बंद है। उस पर कुछ वर्ष पहले नीट और यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक कराने के आरोप लगा था।

कोटा में हुआ था साॅल्वर गिरोह में शामिल

पुलिस को आशंका है कि रवि इस बार के पेपर लीक मामले का मास्टरमाइंड है। उसने मेरठ जेल में रहते हुए इसकी साजिश रची थी। अब तक पड़ताल में यह बात सामने आई है की रवि वर्ष 2007 में परीक्षा की तैयारी के लिए कोटा गया था। वहां उसकी दोस्ती नकल करने वाले गिरोह से हो गई। गिरोह के साथ मिलकर उसने मेडिकल प्रवेश परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक कराए थे। उसी दौरान उसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

आठ परीक्षा के पेपर लीक कराने का आरोप

उसके गिरोह पर अब तक नीट, एसबीआई असिस्टेंट, आरओ, एआरओ यूपी पुलिस भर्ती सहित आठ परीक्षा के पेपर लीक कराने का आरोप है। इस गिरोह के तार दिल्ली से लेकर बिहार, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित तमाम राज्यों से जुड़े हुए हैं। जांच एजेंसियां इनकी तह तक जाने में जुटी हैं।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button