Advertisement Here

IAS बनकर करना चाहती हूं देश सेवा, आयुषी की गुहार पर सीएम ने कहा- अब नहीं आएगी बाधा

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का आमजनों से मुलाकात का कार्यक्रम जनदर्शन आज से शुरू हो गया है। यह कार्यक्रम हर गुरुवार को मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक होगा। इसमें सीएम आम लोगों की समस्याओं को सुनकर उसका निराकरण करेंगे। पहले दिन जनदर्शन में आ रहे नागरिकों का स्वागत अतिथि देवो भव की परंपरा के अनुकूल पुष्पमाला से स्वागत कर किया गया।

तय समय से पहले ही जनदर्शन के लिए बड़ी संख्या में लोग मुख्यमंत्री आवास में जुट गए थे। मुख्यमंत्री के जनदर्शन के प्रति लोगों में काफी उत्सुकता और उत्साह नजर आया है। जनदर्शन में प्रदेश के कोने-कोने से लोग अपनी समस्या लेकर सीएम के पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सीधे तौर पर उनसे संवाद किया, उनकी समस्याएं सुनी एवं इनके त्वरित निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए। साथ ही वे योजनाओं के जमीनी क्रियान्वयन की जानकारी भी।

रायपुर की आयुषी ने बोली- IAS बनकर करना चाहती हूं देश सेवा

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के जनदर्शन में आज रायपुर के श्याम नगर निवासी महाविद्यालय की छात्रा आयुषी द्विवेदी आई। आयुषी ने बताया कि मेरा सपना यूपीएससी है। मैं आईएएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहती हूं। सपने में आर्थिक स्थिति बाधा है। मेरे पिता चाहते थे कि मैं सिविल सर्वेंट बनूं और इसके लिए उन्होंने मुझे खूब प्रेरित किया।

दुर्भाग्य से कोरोना आया और उनका निधन हो गया। अब मेरा दो सपना है। एक तो मेरे पिता का सपना पूरा करना और दूसरा मेरे खुद का सपना पूरा करना। मुख्यमंत्री आप अगर मेरी सहायता करें तो मेरी रास्ते की बाधा दूर हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने आयुषी की तैयारी के लिए अधिकारियों को आवश्यक सुविधा एवं सहायता दिलाने के निर्देश दिए।

कैंसर पीड़ित पति के इलाज के लिए मुख्यमंत्री से मांगी सहायता

जनदर्शन में एक महिला अपने पति रमेश शुक्ला की समस्या लेकर आई। पत्नी ने बताया कि उनके पति शुक्ला कैंसर की बीमारी से पीड़ित हैं। बीमारी की वजह से उन्हें एडवांस ट्रीटमेंट की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने महिला को संबल देते हुए कहा कि हमारी सरकार के लिए स्वास्थ्य सबसे सर्वाेपरि है। आपके पति को सभी संभव सहायता प्रदान की जाएगी।

इसके लिए मुख्यमंत्री ने मौके पर ही स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया। मुख्यमंत्री के निर्देश पर शुक्ला ने आभार जताते हुए कहा कि हम लोग जनदर्शन में बहुत उम्मीद लेकर आए थे। आप से मिलकर, मुझे अपने पति के जल्द इलाज और गुणवत्तापूर्ण इलाज का भरोसा मिला है आज मेरे लिए बहुत बड़ा दिन है।

मुख्यमंत्री से मुलाकात के संबंध में चर्चा में शुक्ला ने बताया कि 2 दिन पूर्व जन दर्शन की जानकारी मिली। मुख्यमंत्री के बारे में पढ़ा था कि सांसद और मंत्री रहते हुए उन्होंने छत्तीसगढ़ के बहुत से लोगों का इलाज कराया है। जनदर्शन में इसका मौका मिला तो मैं आई। मेरा यहां आना सफल हुआ है।

कोरोना के दौरान बंद हो गई थी यह व्यवस्था

बता दें कि पूर्ववर्ती सरकार में सीएम हाउस में आम जनता की समस्याएं सुनी जाती थीं। कोरोना संक्रमण के दौरान के समय से यह व्यवस्था बंद थीं। मुख्यमंत्री के जनदर्शन कार्यक्रम में जन सरोकारों की बातें होंगी। इसके साथ ही जनता के सुझाव, शासकीय योजनाओं की उन तक पहुंच की जानकारी आदि भी इस माध्यम से प्राप्त करेंगे।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button