Advertisement Here

केंद्रीय मंत्री खट्टर बोले- छत्तीसगढ़ में जितनी तेजी से काम होंगे, उसी तेजी से केंद्र सरकार देगी राशि

केन्द्रीय विद्युत तथा आवासन और शहरी कार्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को रायपुर प्रवास के दौरान राज्य सरकार के कामकाज की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ के विकास के लिए कई अहम सुझाव भी दिए। इसके साथ ही एक बात स्पष्ट कर दी कि राज्य सरकार जिस तेजी से विकास के कामों को पूरा करेगी, उसी तेजी से भारत सरकार भी राशि जारी करेगी। उन्होंने आश्वस्त किया कि राज्य में विकास योजनाओं को लेकर केंद्र सरकार की ओर से कोई कठिनाई नहीं आएगी। दोनों बेहतर समन्वय से काम करेंगे।

छत्तीसगढ़ तेज गति से होगा विकास

बैठक में केंद्रीय मंत्री ने कहा, राज्य और केन्द्र सरकार के बेहतर समन्वय से छत्तीसगढ़ का तेजी से विकास होगा। छत्तीसगढ़ में बिजली और आवास से संबंधित सभी आवश्यकताएं पूर्ण करने के लिए भारत सरकार की ओर से पूर्ण सहयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में अनेक सुधारवादी कदम उठाएं जा रहे हैं। जनआकांक्षाओं के अनुरूप काम किए जा रहे हैं। इस बैठक में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, उप मुख्यमंत्री अरूण साव, केन्द्रीय आवासन और शहरी कार्य राज्य मंत्री तोखन साहू और मुख्य सचिव अमिताभ जैन भी मौजूद थे।

रायपुर व नवा रायपुर के बीच चलाएं बस

केन्द्रीय मंत्री ने बैठक में सुझाव दिया कि क्लीन सिटी के तहत रायपुर को मिली 100 बसों का उपयोग नया रायपुर और रायपुर के बीच चलाने के लिए भी कर सकते हैं। उन्होंने विद्युत विभाग के अंतर्गत लाइन-लॉस को कम करने के लिए किए जा रहे कार्यों, स्मार्ट मीटर की स्थापना, विशेष पिछड़ी जनजाति क्षेत्रों में विद्युतीकरण और बिजली उत्पादन के लिए कोयला की उपलब्धता की समीक्षा की।

केंद्रीय मंत्री से मांगा गरीबों के लिए आवास

बैठक में मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से गरीबों के आवास मंजूर करने की मांग रखी। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत स्वीकृति के लिए लंबित 19 हजार 906 आवास एवं विकसित भारत संकल्प यात्रा में एकत्रित आवेदनों के अनुरूप राज्य को पुनरीक्षित केन्द्रांश के साथ करीब 50 हजार आवासों को प्राथमिकता से स्वीकृत मंजूर की जाए।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button