Advertisement Here

paris olympics 2024: स्वर्ण पदक के दावेदार के तौर पर उतरे, हो गए उलटफेर का शिकार

विश्व के शीर्ष वरीय खिलाड़ी के तौर पर पेरिस ओलंपिक में शिरकत करने पहुंचे कई स्टार खिलाड़ियों को बड़े उलटफेर का सामना करना पड़ा। शीर्ष वरीय टेनिस स्टार इगा स्विटेक हो या फिर अमरीकी रेसर नूह लाइल्स। ये खिलाड़ी पेरिस में स्वर्ण पदक के प्रबल दावेदार थे, लेकिन इन्हें निराशा हाथ लगी। पेरिस ओलंपिक में हुए ये बड़े उलटफेर…

चीन ने अमरीका को पछाड़ा: चार गुणा 100 मीटर रिले तैराकी में यह ओलंपिक का सबसे बड़ा उलटफेर था जब चीन ने अमरीका को पछाड़ दिया। इस इवेंट में अमरीका 64 सालों से अजेय था।

नूह पिछड़े: पुरुषों की 200 मीटर दौड़ में अमरीका के नूह लाइल्स स्वर्ण पदक के दावेदार थे, लेकिन वे कांस्य पदक ही जीत सके। बोत्सवाना के टेबोगो ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

झेंग ने टेनिस क्वीन इगा स्विटेक को किया बाहर

टेनिस की महिला एकल स्पर्धा में पोलैंड की इगा स्विटेक प्रबल दावेदार थीं, लेकिन चीन की झेंग किनवेन ने उनका स्वर्ण पदक जीतने का सपना तोड़ दिया। झेंग ने शीर्ष वरीय स्विटेक को उनके पसंदीदा रोलां गैरों स्टेडियम में मात दी व फाइनल में जगह बनाई।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button