Advertisement Here

राहुल द्रविड़ के बेटे समित को मिली अंडर-19 टीम में जगह

नई दिल्ली. महान बल्लेबाज और भारतीय टीम के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ के बेटे समित को ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज के लिए भारत की अंडर-19 टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन वनडे और दो चार दिवसीय मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आएगी। बीसीसीआइ ने शनिवार को 21 सितंबर से शुरू होने वाली इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। 18 वर्षीय समित को दोनों ही टीमों (वनडे और चार दिवसीय) में जगह दी गई है। समित मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। उनका डिफेंस काफी मजबूत है और वह तेजी से भी रन बना सकते हैं।

घरेलू मैचों में अच्छे प्रदर्शन का मिला इनाम

समित दाएं हाथ के बल्लेबाज और मीडियम पेसर हैं। उन्होंने हाल ही में कर्नाटक में अपना पहला सीनियर महाराजा टी-20 टूर्नामेंट खेला। इस टूर्नामेंट में समित मैसूर वारियर्स टीम का हिस्सा थे। उन्होंने मध्यक्रम पर बल्लेबाजी करते हुए सात पारियों में 114 की स्ट्राइक रेट के साथ 82 रन बनाए।

समित द्रविड़।

कर्नाटक की टीम में शामिल होने का मौका

समित यदि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें आगामी सैयद मुश्ताक अली टी-20 के लिए कर्नाटक की टीम में जगह मिल सकती है।

आईपीएल पर नजरें : एक रिपोर्ट के तहत, समित का नाम आईपीएल 2025 के लिए होने वाली नीलामी सूची में भी शामिल हो सकता है।

अमान और सोहम को मिली कप्तानी

उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज मोहम्मद अमान को 50 ओवर की टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं, मध्य प्रदेश के सोहम पटवर्धन को चार दिवसीय मैचों के लिए कप्तानी दी गई है। भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच 21, 23 और 26 सितंबर को पुडुचेरी में वनडे मैच खेले जाएंगे। वहीं, 30 सितंबर और सात अक्टूबर को चेन्नई में चार दिवसीय मैच होंगे।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button