Advertisement Here

She News: परफेक्शन की चाह ने बनाया फैशन डिजाइनर

अगर कोई भी काम करना हो तो वह एकदम परफेक्ट होना चाहिए। इसी सोच के चलते जयपुर की शुभा गुप्ता और सिद्धि गुप्ता आज बिजनेस वीमन के रूप में उभर रही हैं। एक दोस्त की शादी से शुरू हुआ यह सफर आज बॉलीवुड के कालाकारों तक पहुंच गया है। शुभा और सिद्धि अपने फैशन ब्रांड के माध्यम से देशभर की कला को कपड़ों पर संजोती हैं। शुभा का मानना हैं कि फैशन एक ऐसी विद्या है, जिसके माध्यम से हम अपनी कला-संस्कृति और त्योहारों को बहुत अच्छे से अभिव्यक्त कर सकते हैं। उनकी ड्रेसेज में खासतौर पर देशभर के कल्चरल हैरिटेज और स्प्रीचुअल टच की झलकियां नए अंदाज में पेश की जाती है।

इवेंट शो के जरिए करती हैं मदद

शुभा बताती हैं कि वह कई फैशन शो कर चुकी हैं। जिनमें महिमा चौधरी, महक चहल, सबा खान सहित कई नामी बॉलीवुड हस्तियों ने शिरकत की हैं। साथ ही इन शो के माध्यम से वह लोगों को समाज सेवा के लिए भी प्रेरित करती हैं। वह बताती हैं कि उनके फैशन शो से एकत्रित हुए फंड का एक हिस्सा वह जरूरतमंद महिलाओं के लिए खर्च करती हैं।

इमारतों की कलाकृतियों से मिला मोटिवेशन

शुभा कहती हैं कि मैं एक दोस्त की शादी में खुद के लिए ड्रेस लेने गई थीं। लेकिन बचपन से ही स्वयं अपने कपड़े डिजाइन करने के कारण मुझे कोई ड्रेस पसंद नहीं आई। इस दौरान मैंने शहरभर की पुरानी इमारतों पर बनीं कलाकृतियों को देखा और सोचा की क्यों न इनको ड्रेस पर डिजाइन किया जाए और इसी के साथ मेरा फैशन डिजाइनिंग का सफर शुरू हुआ। एमबीए की पढ़ाई के बाद 2010 में मैंने घरवालों से इस बारे में बात की। हालांकि बिजनेस फैमिली से होने के कारण उन्हें मनाने में देरी नहीं लगी। मेरे इस काम में मेरी बहन सिद्धि ने मेरा पूरा साथ दिया।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button