Advertisement Here

Kitchen Solution: बचे हुए भोजन से बना सकते हैं स्वादिष्ट नाश्ता, कैसे.. जानिए ये विधि

Kitchen Solution: कई बार सुबह-सुबह महिलाएं नाश्ते के लिए परेशान होती रहती हैं कि क्या बनाएं। इसका समाधान हमारे सामने होता है, क्योंकि रात का कुछ न कुछ खाना बचा हुआ होता है। जिससे आसानी से सुबह का नाश्ता बनाया जा सकता है। इससे आपका बचा हुआ खाना भी व्यर्थ नहीं जाएगा और आप स्वादिष्ट नाश्ता भी तैयार कर सकेंगी।

बचे हुए चावल में बेसन मिलाकर आप इससे टेस्टी पकौड़े बना सकती हैं। ध्यान रहें कि बेसन में चावल को अच्छी तरह से मैश कर लें। साथ ही इसमें नमक, लाल मिर्च, अदरक , हरी मिर्च सहित जरूरत के अनुसार मसाले मिलाए जा सकते हैं। सॉस या चटनी के साथ सर्व करें।

रात की ठंडी रोटी को मिक्सर में ग्राइंड करें और उबले आलू को मैश करके उसमें सभी मसाले मिला लें। इसके बाद इसकी छोटी-छोटी बॉल्स बनाकर अप्पे मेकर में सेक लें। रोटी के अप्पे तैयार हैं।

ठंडी रोटी से आप कटोरी चाट बनाकर बच्चों और बड़ों को सर्व कर सकती हैं। इसके लिए आपको रोटी को एक स्टील की छोटी छलनी या कटोरी के पीछे लगाकर उसे गर्म तेल में फ्राई करना है। रोटी की आकृति कटोरी की तरह हो जाएगी। अब इसमें उबले आलू, स्प्राउट सहित जरूरत के मसालों को मिक्स कर दही डालकर सर्व करें।

रात में कई बार सब्जियां बच जाती हैं। इन सब्जियों को आप आटे में मिला कर स्वादिष्ट परांठे बनाकर नाश्ते में दही के साथ परोस सकती हैं।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button