Advertisement Here

CG By Election 2024: टिकट घोषणा से पहले पूर्व महापौर प्रमोद दुबे ने खरीदा नामांकन फार्म, पार्टी में मची खलबली

रायपुर दक्षिण विधानसभा उप निर्वाचन 2024 के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन ही 8 नामांकन फार्म खरीदे गए। शनिवार को भी संभावित प्रत्याशी नामांकन फार्म खरीद सकते हैं। इसके अलावा भरे हुए नामांकन फार्म को रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष जमा कर सकते हैं।

पहले दिन इन्होंने खरीदें फार्म

पहले दिन लोकजन शक्ति पार्टी जनशक्ति सभा, छत्तीसगढ़ प्रदेश से अभ्यर्थी जया राव, सुंदर समाज पार्टी से अभ्यर्थी रामकुमार अजगल्ले, निर्दलीय राधेश्वर गायकवाड़, राइट टू रिकॉल पार्टी से अभ्यर्थी चंपालाल, निर्दलीय आशीष पांडे, धूं-सेना से अभ्यर्थी नीरज सैनी, समाजवादी पार्टी से मनीष श्रीवास्तव, इंडियन नेशनल कांग्रेस से प्रमोद दुबे ने नामांकन फार्म खरीदा है।

सेक्टर प्रभारियों की बैठक

विधानसभा उपचुनाव को लेकर शुक्रवार को सेक्टर प्रभारियों की बैठक आयोजित की गई। इसमें निर्णय लिया गया कि विधानसभा क्षेत्र को 38 सेक्टरों में विभाजित किया जाएगा, जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में केवल 19 सेक्टर बनाए गए थे। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर गौरव सिंह के निर्देश पर यह कदम उठाया गया है। सभी सेक्टर प्रभारियों को निर्देश दिए गए कि वे मतदान केंद्रों का निरीक्षण करें और उनकी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। साथ ही, मतदान के दौरान आने वाले मतदाताओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इस पर विशेष ध्यान देने की बात कही गई।

पहले दिन कोई नामांकन जमा नहीं

उप चुनाव के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी हो गई है। इसके साथ ही नामांकन दाखिले की प्रक्रिया शुरू गई है। शुक्रवार को पहले दिन किसी भी प्रत्याशी द्वारा कोई नामांकन दाखिल नहीं किया गया।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button