Advertisement Here

President in CG Visit: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु 25 और 26 अक्टूबर को रायपुर में, इन कार्यक्रमों में होंगी शामिल, देखें शेड्यूल

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का रायपुर में दो दिवसीय प्रवास 25 और 26 अक्टूबर को प्रस्तावित है। इस दौरान राष्ट्रपति विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगी, जिनमें एस हॉस्पिटल, पुरखौती मुक्तांगन, श्री जगन्नाथ मंदिर और आयुष विश्वविद्यालय के दौरे शामिल हैं। प्रस्तावित दौरे को लेकर ट्रैफिक विभाग ने एडवाइजरी जारी की है। इन कार्यक्रमों के चलते कई मुख्य मार्गों पर यातायात को अस्थायी रूप से प्रतिबंधित किया जाएगा।

भारी मालवाहक वाहनों पर प्रतिबंध

25 अक्टूबर को सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक भारी मालवाहक वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से बंद रहेगा। मालवाहक वाहनों को वैकल्पिक मार्ग से आवागमन करने का निर्देश दिया गया है।

वैकल्पिक मार्ग

माना एयरपोर्ट जाने वाले लोग जोरा-धरमपुरा मार्ग या सेरीखेरी-नवा रायपुर प्रवेश मार्ग का उपयोग करें।

राष्ट्रपति के आगमन और कार्यक्रमों का रूट

राष्ट्रपति 25 अक्टूबर को सुबह 11:00 बजे माना विमानतल पर पहुंचेंगी, वहां से एम्स हॉस्पिटल के लिए रवाना होंगी।

माना विमानतल से पीटीएस चौक, ग्राम टेमरी, ग्राम फुंडहर, एक्सप्रेस-वे रोड और पचपेड़ी नाका रोड।

एस हॉस्पिटल कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति रिंग रोड से होते हुए वापस राजभवन जाएंगी, जहां दोपहर 1 बजे उनका पहुंचने का कार्यक्रम है।

इसी दिन दोपहर 3:05 बजे राष्ट्रपति डीडीयू ऑडिटोरियम, साइंस कॉलेज के लिए रवाना होंगी। शाम 5:05 बजे तक पुरखौती मुक्तांगन का दौरा करेंगी।

26 अक्टूबर को राष्ट्रपति के कार्यक्रम

राष्ट्रपति का कार्यक्रम 26 अक्टूबर को श्री जगन्नाथ मंदिर, गायत्री नगर में सुबह 9:10 बजे शुरू होगा। इसके बाद वे माना विमानतल से भिलाई के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगी। राष्ट्रपति दोपहर बाद भिलाई से वापस लौटकर आयुष विश्वविद्यालय, नवा रायपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होंगी और फिर शाम 5:00 बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगी।

ट्रैफिक प्रतिबंध और वैकल्पिक मार्ग

राष्ट्रपति के इन कार्यक्रमों के दौरान कई मार्गों पर ट्रैफिक प्रतिबंध लागू होंगे। खासकर एस हॉस्पिटल और डीडीयू ऑडिटोरियम के कार्यक्रमों के दौरान रिंग रोड नंबर-1 पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा।

वैकल्पिक मार्ग

माना विमानतल जाने वाले यात्रियों के लिए जोरा-धरमपुरा या सेरीखेरी-नवा रायपुर मार्ग को उपयोग में लाने की सलाह दी गई है। एस हॉस्पिटल और डीडीयू ऑडिटोरियम जाने वाले मार्गों पर सामान्य यातायात अस्थायी रूप से रोका जाएगा। इन मार्गों पर आवागमन करने वाले नागरिकों को वैकल्पिक मार्ग अपनाना होगा।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button