Advertisement Here

सीएम ने बीजेपी बिरझूतारम हत्याकांड पर ट्विट कर घटना पर दुख जताया

CGNEWS: दो दिन पहले बीजेपी नेता बिरझूतारम की हत्या कर दी गई थी। इसे लेकर प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। अब 48 गंटे बाद सीएम भूपेश बघेल ने घटना पर ट्वीट किया है।

सीएम ने बिरझूतारम हत्याकांड पर ट्विट कर घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी से बात कर उचित कार्यवाही का अनुरोध किया है। बिरझू की हत्या के बाद से छत्तीसगढ़ की सियासत का पारा चढ़ा हुआ है।

इस घटना के बाद से ही बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर हमलावर नजर आ रहे हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने इस हत्याकांड को टार्गेट किलिंग बताया है। वहीं कांग्रेस बिरझूतारम की हत्या में बीजेपी की संलिप्तता की जांच होने की मांग कर रही है। घटना के बाद से पुलिस के हाथ अब तक कुछ नहीं लगा है। केवल कारतूस के चार खोखे हैं, जिनसे बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या हुई है।

कौन है बिरझूतारम

सरखेड़ा निवासी बिरझूतारम बीजेपी के शक्ति केंद्र प्रभारी थे। उन्हें 20 अक्टूबर की शाम को उनके घर के पास कथित रूप से कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने गोली मार दी। मौके पर ही 60 वर्षीय बिरझूतारम की मौत हो गई। जिस दिन हत्या हुई उसी दिन बिरझूतारम दोपहर को डॉक्टर रमन सिंह की आमसभा में शामिल होकर घर वापस लौटे थे। बिरझूतारम गांव की दुर्गा पूजा के प्रमुख आयोजकों में से एक थे।

हत्या पर बीजेपी अक्रामक

घटना की खबर मिलते ही बीजेपी आक्रामक हो गई। सबसे पहला बयान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का आया। जिन्होंने इसे टार्गेट किलिंग करार दिया। अगले दिन डॉ रमन सिंह ने बिरझूतारम के अंतिम संस्कार कार्यक्रम के ठीक बाद मीडिया से कहा कि जिन परिस्थितियों में हत्या की गई, उससे स्पष्ट है कि यह टार्गेट किलिंग का मामला है।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button