Advertisement Here

कांग्रेस कि तीसरी लिस्ट में रायपुर उत्तर से कुलदीप जुनेजा,चार विधायकों के टिकट कटे

CONGRESS CG NEWS: रायपुर। रविवार को कांग्रेस ने अपनी तीसरी और अंतिम लिस्ट के साथ ही प्रदेश की 90 विधानसभा सीट में अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए। रायपुर की चार हॉट सीटों में से एक रायपुर उत्तर से एक बार फिर से कुलदीप जुनेजा को टिकट दिया हैं। जुनेजा यहां से पिछली बार भी जीते थे। तीसरी लिस्ट में 7 नाम शामिल हैं। इससे पहले कांग्रेस ने दो लिस्ट में 83 नाम जारी किए थे। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण के लिए 7 नवंबर को वोटिंग होनी है।

कांग्रेस पार्टी ने तीसरी लिस्ट में सातों विधानसभा क्षेत्र में से रायपुर उत्तर से कुलदीप जुनेजा, सरायपाली से छत्री निषाद, बैकुंठपुर से अंबिका सिंह देव, महासमुंद से डॉ रश्मि चंद्राकर, कसडोल से संदीप साहू, सिहावा से अंबिका मरकाम और धमतरी से ओंकार साहू को प्रत्याशी बनाया है।

चार विधायकों के कटे टिकट

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में चार विधायकों के टिकट काट कर नए चेहरों को मौका दिया गया है। कसडोल विधानसभा सीट से शकुंतला साहू का टिकट काट कर संदीप साहू को दिया गया है। सरायपाली से किस्मत लाल नंद का टिकट काट दिया गया है। वहीं, महासमुंद सीट से विनोद सेवक लाल का टिकट काट कर रश्मि चंद्राकर का टिकट दिया गया है। सिहावा विधानसभा सीट से कांग्रेस ने लक्ष्मी धुव्र का टिकट काटकर ओमकार साहू को उम्मीदवार बनाया गया है।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button