Advertisement Here

उत्तराखंड के मंत्री सतपाल महाराज ने ऐसा क्यों कहा कि कांग्रेस ने घोटाले पे घोटाले किए

Raipur Bjp News भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता धर्मगुरु और उत्तराखंड के मंत्री सतपाल महाराज ने छत्तीसगढ़ पहुंचने पर पत्रकार वार्ता में कहा कि कांग्रेस की सरकार ने अपने पूरे कार्यकाल में घोटाले-ही-घोटाले किए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को 2 लाख करोड़ रुपए दिए लेकिन कांग्रेस ने जनता तक पहुंचने नहीं दिए।

छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस की प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति लगभग 10 हजार साल पुरानी है।

सतपाल महाराज ने कहा कि आज के दिन छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और झारखंड तीन राज्य बने थे। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाचपेयी ने यह जानते हुए भी कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार नहीं बनेगी, छत्तीसगढ़ राज्य को साकार स्वरूप दिया और छत्तीसगढ़ राज्य के गठन में कोई बाधा उत्पन्न नहीं होने दी। इसलिए हम विशेष रूप से यहां यह कहने आए हैं कि छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार बनाइए। उत्तराखंड के पहाड़ों पर जब रेल चढ़ती है तो एक इंजन आगे और एक इंजन पीछे लगता है, तब रेल अपने गंतव्य तक पहुंचती है। छत्तीसगढ़ को भाजपा ने बनाया है, भाजपा ही इसे सँवारेगी।

भाजपा नेता ने धर्मांतरण के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में धर्मातारण होना दु:खद है। सभी को अपने धर्म का पालन करने का अधिकार होना चाहिए। लेकिन, कांग्रेस सरकार ने जबरन धर्मांतरण के खिलाफ भी कार्रवाई नहीं की। गरीबों को प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है। यदि यह दुष्चक्र चलता रहा तो वंचित और आदिवासी समुदाय अपने आस्था केंद्रों और संस्कृति की रक्षा कैसे कर पाएगा? भाजपा धर्मांतरण पर रोक लगाएगी।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button