Advertisement Here

कांकेर में नक्सली मुठभेड़, जवानों ने मुंह तोड़ दिया जवाब, गोली लगने से किसाान घायल

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के बांदे थाना क्षेत्र में नक्सलियों और बीएसएफ और डीआरजी की टीम के बीच मुठभेड़ शुरू हुई है। घटना स्थल से AK47 बरामद किए गए हैं। इलाके में खोज अभियान जारी है। कुछ नक्सलियों के घायल होने या मारे जाने की संभावना है। इस बीच खेत मे काम कर रहे किसान को गोली लगने की भी खबर है। पूरा मामला बांदे थाना के माड़ पखांजूर का मामला है।

बता दें कि नक्सलियों के चुनाव बहिष्कार का असर यहां देखा जा रहा हैै। जिसके चलते बांदे के मतदान केंद्रों में वोटिंग नहीं के बराबर हुआ है। वहीं, अब नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ होने से इलाके में दहशत का माहौल है।

सुकमा में भी मुठभेड़ जारी
नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा जिले के ताड़मेटला और दुल्लेड़ के जंगलों में मुठभेड़ जारी है। दोनों ओर से फायरिंग हो रही है। फिलहाल मामले में अभी तक पुलिस अधिकारियों का बयान सामने नहीं आया हैै।

नारायणपुर में भी हुआ मुठभेड़
जिले के ओरछा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एसटीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। तादुर के जंगल में फायरिंग हुई है। फिलहाल जवानों ने स्थिति को कंट्रोल कर लिया है।

इससे पहले इन जगहों में नक्सलियों ने मचाया उत्पात
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के दौरान सुबह सुकमा में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया था। वहीं, अब पुलिस और नक्सलियों के बीच फायरिंग की घटना सामने आई है। कोंटा थाना क्षेत्र के बंडा इलाके का मामला है।

जानकारी के मुताबिक, मतदाताओं को रोकने की कोशिश में नक्सलियों ने दूरमा और सिंगाराम के जंगल से गोलियां दागीं। इलाके में भारी संख्या में सीआरपीएफ और डीआरजी की टीम मौके पर तैनात है। फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button